-एमएमएमयूटी में तीन अक्टूबर से टेक सृजन का होगा आगाज

-देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक व एमटेक स्टूडेंट्स लेंगे भाग

GORAKHPUR: वॉयर रोबोट्स जहां वायर से करेंगे एक दूसरे पर वार, वहीं वायरलेस रोबोट्स केवल रिमोट के सेंस पर एक-दूसरे पर हमला करेंगे। यह नजारा कहीं और नहीं बल्कि मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलाजी कैंपस में आयोजित हो रहे टेक फेस्ट 'टेक सृजन' के दौरान दिखेगा। यूनिवर्सिटी में इसकी जोर-शोर से तैयारी चल रही है। इसमें भाग लेने के लिए देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज से स्टूडेंट्स आ रहे हैं।

होगा सेलिब्रेशन

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में टेक सृजन-2015 का आगाज 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। यह प्रोग्राम सोसायटी फॉर ऑटोमोटिव इंजीनियर्स और इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर्स की तरफ से आयोजित हो रहा है। इस तीन दिवसीय प्रोग्राम को स्टूडेंट्स टेक्नोलॉजी-मैनेजमेंट फेस्टिवल के रूप में सेलिब्रेट करेंगे। 1999 से लगातार टेक सृजन आयोजित हो रहा है। मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में यूनिवर्सिटी बनने के बाद यह प्रोग्राम दूसरी बार हो रहा है।

आएंगे हजारों स्टूडेंट्स

टेक सृजन-15 को आयोजन मंडल के हेड प्रो। बीएस राय के मार्ग दर्शन में बीटेक फाइनल इयर स्टूडेंट्स संकल्प सक्सेना, आकांक्षा सिंह और गौरव सिंह लीड कर रहे हैं। तीनों मिलकर पूरे इवेंट को मूर्त रूप दे रहे हैं। तीन दिवसीय इस प्रोग्राम को बेहतर और स्पेशल बनाने के लिए खास तैयारियां हो रही हैं। इसमें दो हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होंगे। टेक सृजन फेस्ट के को-आर्डिनेटर संकल्प सक्सेना ने बताया कि कि यह इवेंट सुबह 10 से रात 9.30 बजे तक चलेगा। वहीं 5 अक्टूबर की शाम 6.30 से रात 10 बजे तक फेस्ट नाइट सेलिब्रेट होगी, जिसमें इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स परफॉर्म करेंगे।

यह होगा खा

3-5 अक्टूबर के बीच होने वाले इवेंट्स

- वायर्ड रोबोटिक्स (दो रोबोट्स आपस में भिड़ेंगे)

- वायरलेस रोबोटिक्स (बिना वायर दो रोबोट्स भिड़ेंगे)

- रोबोथान्स

- ऑटोनॉमस रोबोटिक

- जंकयार्ड वार्स

- एंबिनिसियो

- क्विज टाइप इवेंट्स

- टेक नीति

- बिजयान

- कॉडजिला

----------------

इंडियन आयडल करेंगे धमाल

टेक सृजन फेस्ट को-आर्डिनेटर संकल्प सक्सेना, आकांक्षा व गौरव सिंह ने बताया कि इस बार टेक सृजन को स्पेशल बनाने के लिए इंडियन आयडल अनुज शर्मा को बुलाया गया है। अनुज 5 अक्टूबर के फेस्ट नाइट में धमाल करेंगे। इसके अलावा एमएमएमयूटी के स्टूडेंट्स ग्रुप डांस के साथ सिगिंग परफॉर्म भी आयोजित करेंगे। वाइस चांसलर प्रो। ओंकार सिंह एंडिंग सेरेमनी में गेस्ट्स का वेलकम करेंगे।

इन शहरों के स्टूडेंट्स करेंगे पार्टिसपेट

- नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, इलाहाबाद, कानपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी आदि

वर्जन

टेक सृजन-2015 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इसके लिए टेक सृजन के को-आर्डिनेटर्स काम कर रहे हैं। तीन दिवसीय इस फेस्ट में बहुत कुछ स्पेशल करने की प्लानिंग है।

-प्रो। ओंकार सिंह,

वीसी, एमएमएमयूटी

Posted By: Inextlive