- बीटेक के सभी ब्रांच में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले तुषार को मिला

इंस्टीट़यूट गोल्ड मेडल

- विभिन्न ब्रांच के 1348 मेधावियों को भी मिली डिग्रियां

860 बीटेक

304 एमटेक

85 एमसीए

36 एमबीए

12 एमएससी

51 पीएचडी

pryagraj: मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी एमएनएनआईटी का 16वां कान्वोकेशन रविवार को एमपी हाल में आर्गनाइज किया गया। बीटेक के सभी ब्रांच में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले इलेक्ट्रानिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के तुषार बालियान को चीफ गेस्ट रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। इस दौरान 1348 टेक्नोक्रेट्स को भी डिग्री प्रदान की गई। डिग्री पाने के बाद टेक्नोक्रेट्स जोश से लबरेज दिखे। इस दौरान यादों को संजोये रखने के लिए सबने ग्रुप में फोटो खिंचायी। वहीं सेल्फी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और एक्सपीरियंस शेयर किया।

इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल पाकर खिला चेहरा

कान्वोकेशन मे में 860 बीटेक, 304 एमटेक, 85 एमसीए, 36 एमबीए, 12 एमएससी तथा 51 पीएचडी के स्टूडेंट्स को विभिन्न विषयों में डिग्रियां प्रदान की जायेगी। वहीं संस्थान में सभी ब्रांच के टॉपर बीटेक इलेक्ट्रानिक्स एवं कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के तुषार बालियान को इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। मेडल प्राप्त करने के बाद तुषार का चेहरा चमक उठा। साथ विभिन्न विषयों में 1348 डिग्री प्राप्त करने वालों में 213 छात्राएं भी शामिल हैं।

इन मेधावियों को मिला गोल्ड मेडल

कान्वोकेशन में विभिन्न ब्रांच के इन मेधावियों को गोल्ड मेडल मिला। जिसमें पीजी से हेनरी इसाक, सुरेंद्र यादव, टंडेल धनंजय कुमार देवचंद्रभाई, सिद्धार्थ वर्मा, अवनीश पचौरी, स्वर्णिमा गुप्ता, दीक्षा पांडेय, प्रतिभा विश्वकर्मा, आशीष कुमार सिंह, निधि गुप्ता, प्रवीण कुमार, हिमांशु रोहिल्ला, मोरे शार्दुल रमाकांत, अरीबा तारिक, हिमांशु कुमार अवस्थी, सनपाला वेंकटरमना, प्रिया सिंह, कामिनी सिंह, इकरा मसरूर, पाटिल आशीष विलास, अश्वनी कुमार, शिवम, सुमित श्रीवास्तव, अंबिका, पुष्कल अवस्थी, अंशुल भारतीय, संजीव कुमार, वर्षा मंडल, मो। फरहान एवं रमाकांत कुमार।

यूजी- कोमल सेठिया, अनमोल सोहाने, मो। आरिश अंसारी, स्तुति जैन, अर्पित गुप्ता, साहिलदीप सिंह रैना, अभिषेक कुमार शर्मा, तुषार बालियान, प्रियांशु गुप्ता, आल्वा मनीषा।

यूजी-2019 प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के गोल्ड मेडलिस्ट

गरिमा गोयल, अक्षत जैन, प्रांजल त्रिपाठी, आर्यन मित्तल।

आईईएस बनना चाहते हैं तुषार

एमएनएनआइटी के 16वें कान्वोकेशन में बीटेक के सभी ब्रांच में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले इलेक्ट्रानिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के तुषार बालियान को चीफ गेस्ट और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और संस्थान के 1980 बैच के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र रहे विनोद कुमार यादव ने इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। मेरठ के रहने वाले तुषार बालियान का कहना है कि वह इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस यानी आईईएस बनना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि वह हैदराबाद की एक आई कंपनी में 15 लाख के पैकेज पर जॉब कर रहे हैं।

इंजीनियरों की वजह से हो रहा विभिन्न क्षेत्रों में विकास

कान्वोकेशन के चीफगेस्ट रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि इंजीनियरों की वजह से ही विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि

उन्हें एमएनएनआईटी के छात्र होने पर गर्व है। वह यहां पर चीफगेस्ट के तौर पर शामिल हुए है। मैं चाहता हूं कि यहां का पास आउट बडे़ से बड़े ओहदे पर जाय और देश के विकास में अपना अहम रोल अदा करे। उन्होंने कहा यह बहुत गर्व की बात है कि संस्थान के अधिकांश छात्र भारतीय रेलवे में अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। साथ ही यह भी बताया कि सात साल में रेलवे का निवेश 54 हजार करोड़ से बढ़कर 1.6 लाख करोड़ हुआ है। कहा कि संस्थान के शिक्षकों ने इंजीनियरिंग के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी छात्रों को बेहतर शिक्षा दी है। गौरतलब है कि एमएनआईटी से ही श्री यादव ने 1980 बैच के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। प्रोग्राम में एमएनएनआईटी के डायरेक्टर प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी सहित अन्य गेस्ट एवं प्रोफेसर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive