-बाथरूम में फैला था खून, बिखरे पड़े थे गोवंश के अवशेष

-तहसीलकर्मियों ने परिसर में ही गड्ढा खुदवाकर अवशेषों को दबवाया

Meerut : सदर तहसील परिसर के बाथरूम में गुरुवार देर रात कुछ असामाजिक तत्वों ने पशु कटान किया। शुक्रवार सुबह जब तहसीलकर्मी पहुंचे तो बाथरूम से बाहर तक फैले खून और अवशेष से उनके होश फाख्ता हो गए। कर्मियों ने इसकी सूचना तहसीलदार को दी, लेकिन उन्होंने पुलिस से शिकायत करने की जगह अवशेष को दबवा दिया।

खुला रहता है परिसर का गेट

तहसील परिसर के कमरा नंबर-19 में कानूनगो श्यामवीर सिंह, पटवारी गुल्लड़ दास व अन्य कई पटवारी बैठते हैं। इसी कमरे से सटा हुआ बाथरूम है। इसका ताला रात में बंद नहीं किया जाता। शुक्रवार सुबह जबपटवारी गुल्लड़ दास और अन्य मौके पर पहुंचे तो देखा कि बाथरूम में पशु के अवेशष पड़े थे। छत तक दीवारें और फर्श खून से सनी हुई थी। बाथरूम से बाहर तक गोबर बिखरा हुआ था। कानूनगो और पटवारी ने तहसीलदार रमेश चंद यादव को गोवंश कटान की सूचना दी, जिसके बाद कमरा नंबर-18 के पास गड्ढा खोदकर अवशेष को दबा दिया गया।

क्यों नहीं लिए गए अवशेष के सैंपल?

सदर तहसील के बाथरूम में जानवर के अवशेष मिलने पर जिस तरह से तहसीलदार के आदेश पर कानूनगो व पटवारी ने इसे गड्ढे में दबवा दिया, उस पर सवाल उठ रहे हैं। तमाम लोगों का कहना था कि काटा गया पशु गोवंश का था। पुलिस को सूचित करके कम से कम इसकी जांच तो करवानी चाहिए कि तहसील परिसर में बरामद अवशेष किस पशु के थे।

किसी पुश के अवशेष भारी मात्रा में थे। यहां कटान हुआ या कोई कुत्ता अवशेष खींचकर लाया, यह कह नहीं सकते। अवशेष को गड्ढे में दबवा दिए गए हैं।

-रमेश चंद यादव, तहसीलदार सदर।

Posted By: Inextlive