Tejas Express अहमदाबाद-मुंबई के बीच शुरू, जबरदस्त है फूड मेनू पैसेंजर को 25 लाख रुपये तक का मिलेगा बीमा कवर

2020-01-17T13:26:03Z

Tejas Express आईआरसीटीसी की दूसरी तेजस एक्सप्रेस ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलेगी। इस ट्रेन को आज अहमदाबाद में हरी झंडी दिखा दी गई है। इसमें सफर के दाैरान आईआरसीटीसी 25 लाख रुपये तक का रेल यात्रा बीमा मुफ्त में देगा। यहां जानें तेजस एक्सप्रेस की खासियत के बारे में...

कानपुर। Tejas Express भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की आज दूसरी तेजस एक्सप्रेस ट्रेन सर्विस शुरू हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक आज तेजस ट्रेन का अहमदाबाद में उद्धाटन हो गया है। दूसरी तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलेगी। रेल वाणिज्यिक तौर पर अहमदाबाद से 19 जनवरी 2020 से शुरु होगी। यह ट्रेन खूबसूरती के साथ ही पैसेंजर सर्विस में भी बेस्ट है। इसमें यात्रियों को कई सर्विसेज मिलेंगी।Gujarat: The inaugural run of Ahmedabad-Mumbai Tejas Express has been flagged off in Ahmedabad. The commercial run of the Tejas Express will begin on January 19. pic.twitter.com/H8qckOLm6D— ANI (@ANI) January 17, 202025 लाख रुपये तक का रेल यात्रा बीमा मुफ्त में देगाएक अधिकारी ने कहा कि आईआरसीटीसी 25 लाख रुपये तक का रेल यात्रा बीमा मुफ्त में देगा। मिड डे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक तेजस यात्रियों को यात्रा के दौरान चोरी-डकैती के अलावा और ट्रेन के दो घंटे तक लेट होने पर मुआवजा देने की भी हकदार है। यह भी कहा कि पहले से ही ट्रैवल इंश्योरेंस में यात्रियों की यात्रा अवधि के दौरान घरेलू चोरी और डकैती के खिलाफ 1 लाख रुपये का कवर भी शामिल है। एक घंटे से ज्यादा लेट होने पर 100 रुपये मुआवजाइसके साथ ही उन्होंने कहा कि पॉलिसी के तहत एक घंटे से ज्यादा लेट होने पर 100 रुपये मुआवजे का भुगतान होगा। वहीं दो घंटे से ज्यादा की देरी पर 250 रुपये का भुगतान होगा। आईआरसीटीसी द्वारा संचालित देश की दूसरी निजी ट्रेन गुजराती और मराठी दोनों प्रकार के व्यंजनों की पेशकश करेगी। इसके फूड मेनू में कोम्बडी रस्सा, बकरवाड़ी, कोंकणी चिकन, गुजराती कढ़ी और खाकरा जैसे आइटम हैं।रेल होस्ट व होस्टेसेज की डे्रस गुजराती ट्रेडिशन मेंट्रेन में हवाई सफर की तरह ही ट्रॉलियों से सर्विस दी जाएगी। रेल होस्ट व होस्टेसेज की डे्रस गुजराती ट्रेडिशन में है जो नई दिल्ली और लखनऊ के बीच चलने वाली पहली तेजस स्टाॅफ की ड्रेस से अलग है। इसमें हर कोच में इंटिग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्ड्स और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट जैसी सर्विसेज हैं। वहीं 1600 रुपये की कीमत वाले टिकट में बच्चों को छूट नहीं होगी।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.