-सुबह 9 बजे पटना से निकलेगा आरजेडी विधायकों का काफिला

PATNA: गोपालगंज में ट्रिपल मर्डर को लेकर बिहार की सियासत गरमाने लगी है। जेडीयू एमएलए अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की अरेस्टिंग की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव फ्राइडे की सुबह 9 बजे आरजेडी के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को लेकर गोपालगंज कूच करने की तैयारी में दिखे। जबकि लॉकडाउन की वजह से पुलिस तेजस्वी को ऐसा करने से रोक सकती है।

सरकार को दिया था अल्टीमेटम

तेजस्वी ने जेडीयू एमएलए की अरेस्टिंग के लिए बिहार सरकार को अल्टीमेटम दिया था। थर्सडे शाम तक एमएलए की अरेस्टिंग नहीं होने पर अपनी पार्टी के सभी विधायकों के साथ पटना से गोपालगंज मार्च करने की बात कही थी। अल्टीमेटम की मियाद पूरी होने तक पप्पू पांडेय की अरेस्टिंग नहीं हो सकी, जिसके बाद तेजस्वी ने साफ कर दिया कि किसी भी हाल में गोपालगंज जाएंगे। इसके लिए सभी विधायकों को एक दिन पहले ही पटना बुला लिया गया।

अरेस्टिंग तक जारी रहेगा आंदोलन

तेजस्वी ने थर्सडे को आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से प्रदेश कार्यालय में जाकर मुलाकात की। आगे की रणनीति पर मंत्रणा की। जगदानंद की ओर से भी कहा गया है कि तेजस्वी के नेतृत्व में गोपालगंज के हथुआ के रुपनचक गांव के लिए आरजेडी की टीम कूच करेगी। राजद के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि कई मामलों के आरोपित पप्पू पांडेय को सरकार बचा रही है। लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन करते हुए गिरफ्तारी होने तक राजद का आंदोलन जारी रहेगा। राजद के आंदोलन को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस विधायक राजेश राम ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो कांग्रेस के विधायक भी गोपालगंज जा सकते हैं।

सीबीआई से जांच की मांग

लॉकडाउन के दौरान आरजेडी विधायकों के मार्च पर प्रशासन की नजर है। लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर पुलिस विधायकों को रोक सकती है। हालांकि तेजस्वी ने कहा है कि वे लोग वहां मारपीट करने नहीं जा रहे हैं। बात सिर्फ राजद नेता के परिजनों की हत्या की नहीं है, बल्कि शंभू मिश्रा और मुन्ना तिवारी की हत्या का भी हम विरोध कर रहे हैं। सरकार अगर तकरार रोकना चाहती है तो सभी मामलों की जांच सीबीआई से कराए।

Posted By: Inextlive