- नीचे तो आया पारा, मिली राहत

- रविवार को दो डिसे नीचे गिरकर 39.6 डिसे हुआ तापमान

- अभी तीन दिनों तक मिलेगी राहत, बारिश से खुशनुमा होगा मौसम

GORAKHPUR: करीब दो हफ्ते से 40 डिसे से ऊपर चढ़ा रहा पारा आखिरकार नीचे आ गया। रविवार को दो डिसे गिरकर तापमान 39.6 पर पहुंच गया। सुबह से ही बादल छाए रहे जिस कारण पूरे दिन धूप काफी हल्की रही। शाम के बाद ठंडी हवाओं ने मौसम को और खुशनुमा बना दिया। मौसम में आई इस नमी से गर्मी की मार झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस के कारण अभी मौसम और सुहाना होने की संभावना है। इस बीच टेंप्रेचर तो ऊपर-नीचे होगा, लेकिन तल्ख धूप व लू के थपेड़ों से राहत मिलेगी।

तीन मई से बारिश की संभावना

मौसम विभाग वैज्ञानिक डॉ। शफीक अहमद के मुताबिक मौसम में काफी नमी आई है। इससे टेंप्रेचर तो गिरा ही है, साथ ही मंगलवार रात से गोरखपुर व आसपास के एरियाज में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। उन्होंने बताया कि इस दौरान कई जगहों पर आंधी भी आ सकती है। हालांकि सिटी में फिलहाल आंधी की कोई खास संभावना नहीं है, लेकिन बारिश हो सकती है। इसके बाद चार मई को भी दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है।

और फिर सताएगी गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से शहरवासियों को कुछ ही समय तक राहत मिलेगी। फौरी राहत के आने वाले दिनों में फिर मौसम फिर अपना असर दिखाएगा। इससे टेंप्रेचर अपने चरम पर जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम में इस उठा-पटक की वजह वेस्टर्न डिस्टर्बेस है।

बीते दिनों का टेंप्रेचर

डेट मैक्सिमम मिनिमम

1 मई 39.6 21.8

30 अप्रैल 41.6 22.6

29 अप्रैल 42.8 23.9

28 अप्रैल 42.2 22.4

27 अप्रैल 42.2 21.6

26 अप्रैल 41.0 24.9

Posted By: Inextlive