- करीब सात डिग्री सेल्सियस नीचे आया मैक्सिमम टेंप्रेचर

- तीन डिग्री सेल्सियस के पास पहुंचा टेंप्रेचर डिफरेंस

- अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत

GORAKHPUR: मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। पिछले दो तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। जहां ऑफिस और स्कूल जाना मुश्किल हो रहा है, तो वहीं फील्ड में काम करने वाले छाता और रेनकोट के सहारे किसी तरह अपना काम चला रहे हैं। हालत यह है कि टेंप्रेचर लगातार नीचे आता जा रहा। टेंप्रेचर की बात करें तो शनिवार को मैक्सिमम टेंप्रेचर 7 डिग्री नीचे गिर गया। मिनिमम टेंप्रेचर में भी एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग से जुड़े जिम्मेदारों की मानें तो अभी आने वाले दिनों में भी बदली-बारिश और धूप की आंख मिचौली यूं ही चलती रहेगी।

भ्0 एमएम बरसात

जहां मौसम ने मिजाज बदला हुआ है, वहीं बारिश भी लगातार इम्तेहान लेने में लगी है। पिछले ख्ब् घंटों में भ्0 एमएम से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। बीते तीन दिनों में इस माह सितंबर की बारिश के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। सबसे ज्यादा क्ख्9 एमएम बरसात बुधवार को रिकॉर्ड की गई है, जो अब सितंबर की हायस्ट है। सितंबर की एवरेज रेनफॉल की बात करें तो ख्भ्फ् एमएम है, जबकि ख्7 सितंबर सुबह 8.फ्0 तक फ्9क् एमएम बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है।

शनिवार को भी रुक-रुककर बारिश

मौसम के तेवर शनिवार को भी हल्के नहीं पड़े। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। सुबह से ही झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया, जो दोपहर तक जारी रहा। इसके बाद हल्की-फुल्की फुहारें पड़ती रहीं। देर शाम के बाद फिर रिमझिम बरसात होने लगी। यह सिलसलिा यूं ही रातभर चलता रहा। मौसम के इस तेवर से मैक्सिमम टेंप्रेचर जहां ख्भ्.ख् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं मिनिमम टेंपे्रेचर भी ख्ख्.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Posted By: Inextlive