-नदी के का जलस्तर बढ़ने के साथ जून माह में हटा लिया जाता है पीपा पुल

-छह वर्षो से नदी पर बन रहे पुल का कार्य पूरा न होने से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश

GAGHA: राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ने से असवनपार नगवा तथा रकहट एकौना घाट पर लगा पीपा पुल मंगलवार को हटा दिया गया। जिससे अब नदी के उस पार जाने के लिए गांव के लोगो को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

पीपा पुल हटाने आए विभागीय के लोगों ने बताया नदी के अक्टूबर महीने नदी के घाटों पर पीपा पुल लगा दिया जाता है। आर जब नदी का जलस्तर बढ़ने लगता है तो जून माह में हटा दिया जाता है। इसी के तहत सोमवार को नदी मे पानी का दबाव देखकर विभाग के लोगों ने दोनों घाटो से पीपा हटा दिया। अब नदी पार करने के लिए गांव के नाव का ही सहारा लेना पड़ रहा है।

दर्जनों गांव प्रभावित

पीपा पुल के हट जाने से अब बारिश के मौसम में क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों की आवागमन को लेकर दिक्कत बढ़ गई है। इस पुल से क्षेत्र के असवनपार, पूरे, छपरा, सहुआखोर, घेवरपार, अहिरौली, श्रीरामपुर, रकहट, गड़हीं, भइशहा आदि दर्जनों गांवों लोगों का आवागमन होता था। वहीं नाव से नदी पार करने में लगने वाले समय को लेकर ग्रामीणों में चिंता है।

छह वर्ष में भी नहीं बना पुल

असवनपार नगवा तथा रकहट एकौना घाट पर पक्के पुल की मांग दशकों से की जा रही थी। जिसको देखते हुए करीब आठ वर्ष पहले तत्कालीन सरकार ने पुल बनाने की प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया। लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण इस पुल को सात साल बाद भी पूरा नहीं किया जा सका। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है।

Posted By: Inextlive