- चार दिन पहले जारी था भीषण गर्मी का प्रकोप बरेलियंस थे बेहाल - हल्की बारिश और

- चार दिन पहले जारी था भीषण गर्मी का प्रकोप, बरेलियंस थे बेहाल

- हल्की बारिश और तेज हवा से मौसम हुआ सुहावना, सड़कों पर दिखी रौनक

बरेली : चार दिन पहले की बात करें तो सुबह से ही सूरज आंखे तरेरना शुरु कर रहा था, जिस कारण सुबह से ही चटख धूप खिलने से बरेलियंस को जीना दुश्वार हो गया था। चिलचिलाती धूप में लोग घरों से भी लोग निकलने से कतरा रहे थे लेकिन दो दिन से मौसम ने करवट बदली और थर्सडे रात को तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी जिससे लोगों के चेहरे खिले नजर आए।

टेम्प्रेचर का हाल

चार दिन पहले की बात करें तो भीषण गर्मी का प्रकोप जारी था, लगातार मैक्सिमम टेम्प्रेचर का ग्राफ बढ़ रहा था, बीती 24 मई से 27 मई तक मैक्सिमम टेम्प्रेचर 40 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 43 तक पहुंच गया था लेकिन दो दिन पहले मौसम ने पलटी मारी और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 10 डिग्री तक डाउन हो गया। मौसम विभाग के अनुसार सेटर डे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर 29.5 डिग्री सेल्सियस और मिनीमम टेम्प्रेचर 25.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जिससे मौसम काफी सुहावना हो गया।

अगले सप्ताह फिर सताएगी धूप

आंचलिक मौसम अनुसंधान के डायरेक्टर डा। जेपी गुप्ता के अनुसार हवा में नमी का स्तर लगातार बदल रहा है जिस कारण मैक्सिमम टेम्प्रेचर में गिरावट आई है। अभी दो दिन मौसम ऐसा ही रहेगा लेकिन जून पहले सप्ताह से मौसम में फिर बदलाव होने की संभावना है। दोबारा गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगा।

Posted By: Inextlive