अमेरिकी एयर स्ट्राइक के कारण अफगानिस्तान में मारे गए 13 नागरिक दस बच्चे भी शामिल यूएन

2019-03-25T16:20:16Z

शनिवार को अमेरिकी हवाई हमले के कारण अफगानिस्तान में 13 बेगुनाह नागरिकों की मौत हो गई जिनमें दस बच्चे भी शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है।

काबुल (एएफपी)। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को कहा कि उत्तरी अफगानी शहर कुंडुज में अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमले में कम से कम 13 नागरिकों की मौत हो गई, जिनमें दस मासूम बच्चे भी शामिल हैं। अमेरिका और सरकार की ओर से इलाके में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ हवाई हमले शुक्रवार देर रात और शनिवार के बीच किये गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के एक मिशन ने एक बयान में कहा, 'शुरूआती रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मारे गए लोगों में से 10 बच्चे थे, वे उसी परिवार से थे, जो देश में चल रही खराब स्थिति के कारण बेघर हो गए। बता दें कि अमेरिका अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय गठबंधन का एकमात्र सदस्य है, जो संघर्ष में हवाई सहायता प्रदान करता है।

एयर स्ट्राइक में तीन नागरिक घायल

नाटो की प्रवक्ता सार्जेंट. डेबरा रिचर्डसन ने रविवार को पुष्टि की कि अमेरिकी बलों ने अफगानिस्तान में हवाई हमले किए। उन्होंने एएफपी को बताया कि संयुक्त सरकारें यूएन के इन दावों की जांच कर रही हैं। अमेरिका के इस एयर स्ट्राइक में तीन अन्य नागरिक घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस मिशन का उद्देश्य नागरिक हताहतों को रोकना था, जबकि तालिबानी जानबूझकर नागरिकों के बीच छिपते हैं। संयुक्त राष्ट्र ने एक फरवरी की रिपोर्ट में कहा कि हवाई हमलों और आत्मघाती बम विस्फोटों के कारण बाकी सालों की तुलना में पिछले वर्ष ज्यादा अफगानी नागरिकों की मौत हो गई थी। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, पिछले एक दशक में कम से कम 32,000 नागरिक मारे गए हैं और 60,000 अन्य घायल हुए हैं।

अमेरिका ने कहा, भारत के खिलाफ F-16 फाइटर प्लेन इस्तेमाल करने का कारण बताए पाक

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक, बरेली वाले बोले 'दिस इज राइट'

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.