अमेरिका हैंगर में घुसने के बाद क्रैश हुआ प्राइवेट प्लेन 10 लोगों की मौत

2019-07-01T12:17:55Z

अमेरिका के टेक्सास में एक प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है। इस हादसे में में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

हॉस्टन (एएफपी)। अमेरिका के टेक्सास में रविवार को एक निजी विमान अचानक हैंगर में घुस गया, जिसके बाद उसमें आग लग गई और क्रैश हो गया। इस हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब विमान टेक्सास के एडिसन म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर टेक ऑफ कर रहा था। दुर्घटनाग्रस्त होने वाले निजी विमान का नाम 'बिचक्राफ्ट किंग एयर 350' बताया जा रहा है। एडिसन एयरपोर्ट की डेप्यूटी डायरेक्टर डार्सी नेउजिल ने बताया कि यह प्लेन फ्लोरिडा जा रहा था लेकिन स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे टेक ऑफ करने के छह मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद जमीन पर किसी को चोट नहीं आई हैं।
माइक टाइसन बर्थडे : उपलब्धियां ने किया नाम तो विवाद से रहे 'बदनाम'


दुर्घटना से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई

हालांकि यह विमान हादसा किन तकनीकी खामियों की वजह से हुआ इस बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन सीबीएस न्यूज ने कुछ अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि टेकऑफ के दौरान विमान का इंजन खराब हो गया था। फिलहाल, मरने वालों की पहचान को भी सार्वजनिक नहीं किया गया है। सीएनएन ने बताया जब यह घटना हुई तब हैंगर में कोई और मौजूद नहीं था, नहीं तो मृतकों की संख्या ज्यादा होती। विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और छानबीन शुरू हो गई है। बता दें कि इससे पहले हवाई में एक प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। किंग एयर का वह प्लेन डिलिंघम एयरफिल्ड के नजदीक गिरा था।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.