MEERUT। शहर में दस रूपए के सिक्कों के चलन को लेकर कई दिनों से अफवाहों का दौर चल रहा है.हालांकि अभी लोगों में जागरूकता नजर आ रही है। बावजूद इसके, शहर जगहेों पर अभी भी सिक्कों के लेनदेन पर आनाकानी चल रही है। खबरों के माध्यम से हमने भी अधिकारियों का रूख साफ किया है। जिसमें साफ तौर कहा गया है कि अगर कोई भी दस रूपए के सिक्कों के लेनदेन में आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। सोशल मीडिया पर भी हमने यह बात उठाई थी कि अगर आपके साथ भी अगर कोई दस रूपए के सिक्कों को लेने में हीलाहवाली करता है। तो आम अपने अनुभव हमें बताएं। सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोगों ने अपने अनुभव शेयर किए हैं। कि कैसे कुछ दुकानदार और टेंम्पो चालक अफवाह की आड़ में दस सिक्कों को लेने में आनाकानी करते हैं।

दस के सिक्के लेनदेन के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है लेकिन कुछ लोग अभी भी सिक्के लेने में आनाकानी कर रहे हैं.हापुड़ बस अड्डे पर रिक्शे वाले ने मुझसे दस का सिक्का लेने से मना कर दिया था। हालांकि मैने उससे कहा भी लेकिन उसने सिक्के लेने से मना कर दिया।

अंकित सैनी

दस के सिक्के को लेकर आम लोग भी आनाकानी करते हैं। खासतौर पर सब्जी वाले छोटे दुकानदार तो सिक्के ले ही नहीं रहे हैं। हालांकि इस बारे में मीडिया ने खबरों को दिखाकर जागरूकता फैलाई है बावजूद इसके, इस बारे में लोग अभी भी भ्रम के शिकार हैं।

रोहित शर्मा

दस के सिक्कों को लेकर आज भी परेशानी हो रही है। कोई दुकानदार तो इन सिक्कों को सहजता से रख लेता है लेकिन कोई बंद होने की बात कहकर सिक्के नहीं लेता है। प्रशासन को इस बारे में जागरूकता फैलानी चाहिए ताकि अफवाहों का खात्मा हो सके।

अमित चौधरी

प्रशासन और मीडिया की लाख कवायद के बावजूद अभी भी दुकानदार दस के सिक्कों को लेने से मना कर रहे हैं। जिससे हम जैसे ग्राहकों को बहुत परेशानी होती है।

सैफी अब्दुल

Posted By: Inextlive