- दो अंडरग्राउन्ड टंकी समेत कुल छह टंकियों का निर्माण होगा

- बाहर की कई कंम्पनियां भी टेण्डर उठाने की कर रहीं है तैयारी

KANPUR : हाईटेक सिटी को समय सीमा के अंदर बसाने के लिए तेजी से काम आगे बढ़ रहा है। अब पानी की टंकी के लिए टेण्डर जारी किए गए हैं। 20 करोड़ रुपए की लागत से यहां दो अण्डरग्राउन्ड टंकी समेत कुल छह पानी की टंकियों का निर्माण होना है। गंगा के तट पर यूपीएसआईडीसी की हाईटेक सिटी में सड़क बनने की बाधा हटने के बाद अब वाटर सप्लाई के कार्यों पर ध्यान दिया गया है।

कई शहरों की कंपनियां लगीं

पानी की टंकी के निर्माण के लिए टेण्डर जारी कर कंपनियों को आमंत्रित किया गया। टेण्डर जारी होते ही दिल्ली के अलावा अन्य शहरों की बड़ी ठेकेदार कंपनियां इस टेण्डर को उठाने में लग गई हैं। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक टेण्डर में खास शर्त होगी कि कार्य निर्धारित समयसीमा में पूरा किया जाए।

कुल छह टंकियां बनेंगी

हाईटेक सिटी में कुल छह टंकियां बनाई जाएंगी। इसकी लोकेशन पहले ही तय कर ली गई है। सभी टंकियां अलग-अलग दिशाओं में होंगी ताकि हाईटेक सिटी के हर फ्लैट तक प्रेशर से पानी पहुंचे। वाटर लाइन पूरी तरह से अण्डरग्राउन्ड होगी।

दो टंकी अण्डरग्राउन्ड होंगी

जो छह टंकियां बननी हैं, उनमें दो अण्डरग्राउन्ड होंगी। इसके अलावा जो टंकियां बनेंगी, उसमें एक पांच हजार किलोलीटर की होगी। जिसकी लागत 498.70 लाख आंकी गई है। इसी तरह से दूसरी टंकी 6275 किलोलीटर की होगी जिसकी लागत 558.30 लाख, तीसरी टंकी 2 हजार किलोलीटर की 312.50 लाख और एक अन्य टंकी 25 सौ किलोलीटर की 365.50 लाख की लागत से तैयार होगी।

'पानी की टंकी के निर्माण के लिए टेण्डर जारी कर दिए गए हैं। जो कंपनियां टेण्डर में पार्टिशिपेट करेंगी उनकी साख के बारे में पता करके टेण्डर खोले जाएंगे.'

मनोज सिंह, एमडी, यूपीएसआईडीसी

Posted By: Inextlive