- शहर के छोटे उस्तादों ने किया बड़ा कारनामा

- छोटी सी उम्र में लांच किया शानदार मोबाइल ऐप

ALLAHABAD: कहते है कि पूत के पांव पालने में ही दिखने लगते है। ये कहावत शहर के चार छोटे उस्तादों शुभांशु, गोविंद, ऋषभ और पीयूष पर ठीक बैठती है। क्लास टेंथ के इन छोटे उस्तादों ने अपनी मेहनत के दम पर एक ऐसा मोबाइल ऐप तैयार किया है, जिससे डेढ़ जीबी की कोई भी फाइल सॉफ्टवेयर यूजर भेज सकता है। ये मैसेजर साफ्टवेयर ठीक वाट्सअप की तरह ही वर्क करता है। स्टूडेंट्स के इस कारनामे की जानकारी होने पर पहले तो लोगों ने भरोसा नहीं किया। लेकिन जब स्टूडेंट्स इसे लोगों के सामने प्रजेंट किया तो हर कोई हैरान रह गया। इन स्टूडेंट्स वाकई शहर को गर्व करने का एक शानदार मौका दिया।

वाट्सअप देखकर साफ्टवेयर बनाने का आया ख्याल

ऐप तैयार करने के बाद इन दसवीं क्लास के स्टूडेंट्स ने अपनी कम्पनी भी तैयार की। जिसका नाम गो ब्लू इनकॉरपोरेटेड रखा। इस कम्पनी के फाउण्डर और सीईओ शुभांशु सिंह है। ये एमएल कान्वेंट स्कूल की करैलाबाग ब्रांच में दसवी के स्टूडेंट है। शुभांशु ने बताया कि वाट्सअप को यूज करने के दौरान उनके दिमाग में एक ऐसा साफ्टवेयर डवलेप करने का ख्याल आया। जिसके जरिए अधिक एमबी या जीबी की फाइल को भेजा जा सके। उन्होंने बताया कि वाट्सअप के जरिए सिर्फ कुछ एमबी की फाइल ही भेजी जा सकती है। जबकि उनके ऐप गो ब्लू मैसेजर के थ्रू डेढ़ एमबी की कोई भी फाइल बहुत ही आसानी से भेजी जा सकती है।

गूगल ने दिया नया ज्ञान

अपने साफ्टवेयर के बारे में जानकारी देते हुए शुभांशु ने बताया कि उनके तीन फ्रेड्स गोविंद सिंह, ऋषभ यादव और पीयूष आनंद विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल में पढ़ते है। इन तीनों से उनकी दोस्ती कोचिंग के दौरान हुई। उनहोंने अपने इन तीनों फ्रेंड्स से मिलकर इस साफ्टवेयर बनाने की प्लानिंग की और फिर गूगल के जरिए साफ्टवेयर बनाने की ट्रेनिंग ली। इसके बाद उन्होंने इस पर वर्क शुरु कर दिया। उन्होंने बताया कि अभी तक लोकल लेवल पर 2000 यूजर ने उनका साफ्टवेयर यूज किया है और उसे पांच स्टार की रेटिंग भी दी है। अपने साफ्टवेयर को पॉपुलर बनाने के लिए फिलहाल ये डिमैटो से कांट्रैक्ट करने का प्रयास कर रहे है। जिससे इसको अधिक से अधिक लोगों के बीच लाया जा सके। शुभांशु की कम्पनी में उनके फ्रेंड्स गोविंद जीएम, ऋषभ सीसीओ, और पीयूष सीटओ की पोस्ट पर वर्क करेगे।

मुख्य बातें

- प्ले स्टोर से कर सकते है डाउन लोड

- एक बार में वीडियो, आडियो और कोई भी वर्किंग फाइल जिसकी लेंथ डेढ़ जीबी तक हो, उसे आसानी से भेज सकते है

- साफ्टवेयर की साइज छोटी होने के कारण डाउनलोडिंग में है बेहद आसान

- फिलहाल साफ्टवेयर टेली ग्राम के सरवर पर कर रहा है वर्क

Posted By: Inextlive