-प्रदेश भर में हो रहे आतंकी धमाकों के मद्देनजर मेले की सुरक्षा को किया चाक चौबंद

-पूर्व से अधिक किया पुलिसबल तैनात, खुफिया भी सतर्क

Mawana : आतंकी सलीम पतला भले ही पुलिस गिरफ्त में हो, मगर बिजनौर में गत दिनों हुए आतंकी बम धमाकों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन में बेचैनी है। इसको देखते हुए मखदूमपुर, बूढ़ी गंगा और हस्तिनापुर में जैन मंदिर पर लगने वाले मेले की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। गत वषरें की भांति इस वर्ष भारी मात्रा में पुलिस तैनात कर सादे लिबास में खुफिया और महिला, पुरुष कर्मी श्रद्धालु बनकर संदिग्ध लोगों पर पैनी निगाह रखेंगे।

खुफिया विभाग की नींद उड़ी

खूंखार आतंकी सलीम पतला से पूछताछ के बाद मेरठ समेत आसपास के क्षेत्र में उसके संचालित नेटवर्क की सूचना से जहां एटीएस समेत लोकल पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ी है। वहीं जिले में कार्तिक पूर्णिमा पर एक साथ लगने वाले चार मेलों की सुरक्षा का दायित्व पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रहा है। इतना ही नहीं खुफिया विभाग भी इसके प्रति अलर्ट दिखाई दे रहा है। बता दे कि ख् से म् नवंबर तक कार्तिक पूर्णिमा पर मखदूमपुर गंगा घाट पर पांच दिवसीय मेला लगता है। इसके अलावा हस्तिनापुर में बूढ़ी गंगा पर ब् से म् नवंबर तक और बड़ा जैन मंदिर में फ्0 अक्टूबर से शुरु होकर म् नवंबर तक चलने वाले भव्य स्वर्ण रथयात्रा महा महोत्सव एवं विशाल मेला रहेगा।

हुड़दंग मचाया तो खैर नहीं

मेले में गत वर्षो की भांति इस बार अगर युवाओं ने हुड़दंग मचाया तो उनकी खैर नहीं। पुलिस ने इस बार ऐसे लोगों से निपटने के लिए कमर सकी शुरू कर दी है। मेला प्रभारी सीओ मवाना बले सिंह को नियुक्त किया गया है।

Posted By: Inextlive