RANCHI ट्यूजडे को पेशावर में हुए आतंकी हमले में एक आर्मी स्कूल के 132 बच्चों समेत करीब 150 निर्दोष लोग मारे गए। इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। उन मासूम बच्चों से आतंकियों की क्या दुश्मनी थी। इस घटना से पूरा विश्व आतंकियों के खिलाफ एकजुट हो रहा है और उनसे निपटने की तैयारी कर ली है। बदला लेने के लिए बच्चों को टारगेट बनाना यह साबित करता है कि आतंक का कोई मजहब नहीं होता है। इस दर्दनाक घटना के बाद सिटी के विभिन्न स्कूलों में वेडनसडे को घटना में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई।

फिरायालाल पब्लिक स्कूल, मेन रोड

फिरायालाल पब्लिक स्कूल में शोक सभा का आयोजन किया गया। बच्चों ने मौन धारण कर घटना में मारे गए बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल, टीचर्स और सभी बच्चे प्रेजेंट थे।

यह कायरता है। आतंकी अपना गुस्सा बच्चों पर उतार रहे है। अगर उनमें मर्दानगी है तो सेना से टकराकर दिखाए, उनकी सारी बहादुरी सामने आ जाएगी। मैं इस घटना की घोर निंदा करता हूं।

आनंद कुमार द्विवेदी

प्रिंसिपल, फिरायालाल पब्लिक स्कूल

बच्चों पर हमला करना बिल्कुल गलत है। मासूम बच्चों ने उनका क्या बिगाड़ा था। जिन्होंने हमला किया वे मानवता के दुश्मन है। इस्लाम किसी भी बच्चे की हत्या के लिए नहीं कहता है।

अर्चना, टीचर, फिरायालाल पब्लिक स्कूल

इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। मासूम बच्चों की हत्या करके आतंकी क्या दिखाना चाहते है। हिंसा से किसी को कोई फायदा नहीं होने वाला।

संजीव कुमार श्रीवास्तव

उर्सुलाईन कॉन्वेंट स्कूल, पुरूलिया रोड

पेशावर की घटना को शर्मनाक बताते हुए उर्सुलाईन कान्वेंट स्कूल में स्टूडेंट्स ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। बच्चे इस घटना से चिंतित थे। घटना में मारे गए बच्चों की आत्मा की शांति के लिए स्टूडेंट्स ने प्रार्थना की।

यह बिल्कुल अन्याय है। आतंकवादियों ने इनोसेंट बच्चों की निर्मम हत्या कर दी। बदला लेने के लिए उन्होंने बच्चों को निशाना बनाया जो गलत है।

सिस्टर विद्या, इंचार्ज, उर्सुलाईन कान्वेंट स्कूल

पैरेंट्स

बच्चों की निर्मम हत्या करनेवालों को पकड़कर फांसी पर लटका देना चाहिए। ऐसे लोग कहीं भी हमला कर सकते है।

प्रतिमा सिंह, मोरहाबादी

बच्चें स्कूल में पढ़ने के लिए आते है। ऐसे में उनपर हमला करना बिल्कुल गलत है। बदला लेने के लिए आतंकियों ने जो रास्ता चुना वह सही नहीं है।

अनु सिंह, मोरहाबादी

Posted By: Inextlive