- कैंट के दुर्घटना राहत वाहन कार्यालय में मिला धमकी भरा पत्र

- सदर में तीन स्थानों के बाद जनकपुरी को उड़ाने की दी धमकी

आगरा। रेलवे के कैंट स्थित कार्यालय पर गुरुवार को आतंकी हमले की धमकी का लेटर मिलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई। लेटर लिखने वाले ने खुद को आईएसआई का कमांडर बताया है। सदर व जनकपुरी में हमले की धमकी दी। आनन-फानन में चेकिंग शुरू करा दी गई। एजेंसियां लेटर की जांच कर रहीं हैं।

ऑफिस के बाहर मिला पत्र

रेलवे का आगरा कैंट में दुर्घटना राहत वाहन कार्यालय बना हुआ है। सुबह सवा नौ बजे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अमर सिंह ऑफिस पहुंचा। ऑफिस खोलते ही एक लेटर दरवाजे पर लिफाफे में बंद पड़ा मिला। लेटर पड़ा तो उसके होश उड़ गए। लेटर में धमाके की धमकी दी गई थी। उसने अधिकारियों को सूचना दी। जीआरपी का फोर्स पहुंच गया। चेकिंग शुरू करा दी।

ये लिखा है लिफाफे पर

लिफाफे पर हरे रंग के स्केच पेन से लिखा है। सबसे ऊपर आईएसआई कं। कमांडर मोहम्मद मिर्जा का नाम लिखा है। लिखा है कि कल यानि, शुक्रवार को सदर बाजार में तीन बम धमाके होने वाले हैं, जो शाम सात से आठ बजे के बीच में होंगे। इसके बाद जनकपुरी निशाना होगा। लिफाफे के ऊपर लक्ष्मी नरायण ज्वैलर्स सदर बाजार का पता लिखा है। नीचे एक क्रॉस के दाएं-बाएं लिखा है कि धमाका होगा। इसके नीचे आतंकियों का कोड एमएम 00 नाइन एक्स लिखा है।

स्वॉट ने शुरू की चेकिंग

धमकी भरा लेटर मिलते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने सदर एरिया की चेकिंग के निर्देश दिए। थाना सदर पुलिस, स्वॉट व डॉग स्क्वॉयड के साथ सदर बाजार में चेकिंग की। सीओ सदर असीम चौधरी ने कई संदिग्धों की जांच की। इस दौरान रेलवे स्टेशन व बाहर की तरफ घूम रहे कई लोगों के सामान की चेकिंग की गई। जहां पर पत्र मिला है, वहां के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

खुफिया विभाग अलर्ट

आगरा कैंट क्षेत्र में धमकी भरा लेटर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस की खुफिया एजेंसी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। खुफिया विभाग ने मामले की जांच करनी शुरू कर दी है। जिन स्थानों पर हमले के बारे में लिखा गया है, उन स्थानों पर पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिया है। हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

Posted By: Inextlive