-बीते 8 दिन से ठप पड़ी थी वेबसाइट

-ट्यूजडे शाम ओपन हुई, लेकिन फॉर्म फिलअप करने में आ रही मुश्किलें

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट 'टीईटी' के आवेदन सर्वर के झमेले में फंसे हुए हैं। रजिस्ट्रेशन फिलअप करने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर है। ट्यूजडे को 8 दिन बाद वेबसाइट ओपन हो पायी है। अब एक साथ ढेर सारे स्टूडेंट्स ने आवेदन करना शुरू किया, तो सर्वर ही डाउन हो गया। चूंकि, शासन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाने को लेकर कुछ संकेत नहीं दे रहा है। ऐसे में स्टूडेंट्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

फैक्ट्स एंड फिगर

- 4 अक्टूबर लास्ट डेट रजिस्ट्रेशन की

- 5 अक्टूबर लास्ट डेट फीस सबमिट की

- 6 अक्टूबर लास्ट डेट फाइनल सबमिट का

नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन करना होता है। लेकिन यहां तो रजिस्ट्रेशन करने के लिए ही घंटो तक जूझना पड़ रहा है। फिर भी कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन नही करा पा रहे है। यदि फॉर्म आधे से ज्यादा भर भी दिया तो आगे जाकर उसमें कुछ ऑप्शन ही गायब है। इतना ही नही वेबसाइट सिर्फ 10 मिनट तक ही चल पाती है। उसके बाद बंद हो जाती है।

पेमेंट के लिए 24 घंटे का वेट

यदि जैसे तैसे किसी कैंडिडेट ने अपना रजिस्ट्रेशन कर भी लिया तो वो पेमेंट में जाकर अटक जाता है। क्योंकि वहां पर पेमेंट के दो मोड दिखाई देते है। एक ऑनलाइन और दूसरा ऑफ लाइन। यदि कोई कैंडिडेट ऑफलाइन पेमेंट करता है, तो उसे 24 घंटे का वेट करना होता है। उसके बाद ही उसका चालान नंबर उसे मिलता है। लेकिन यदि इस समस्या से बचने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करने की कोशिश करो तो वहां ओटीपी नही मिलता। ओटीपी इतना लेट मिलता है कि मिलते मिलते ही वो एक्सपायर हो जाता है।

लास्ट डेट 4 अक्टूबर

सबसे बड़ी टेंशन अभ्यर्थियों को इस बात की है। कि पहले से तो सर्वर नही चल रहा था। लेकिन जब आठ दिन के बाद सर्वर चला भी है तो लास्ट डेट सिर पर है। ऐसे में वो अपने फॉर्म को भरने के लिए दिन रात सिर्फ कम्प्यूटर के सामने ही बैठे रहते है, लेकिन फिर भी फॉर्म नही भरा जा रहा है।

लास्ट डेट सिर पर आ गई है। लेकिन अभी भी करीब 5 लाख कैंडिडेट्स ऐसे है जिन्होंने फॉर्म नही भर पाया है। फॉर्म जैसे ही भरने चलो 10 मिनट में वेबसाइट बंद हो जाती है।

दीपा, कैंडिडेट

अब तो कम से कम फॉर्म भरने के लिए 5 से 6 दिन का समय बढना चाहिए। क्योंकि यदि समय नही बढा तो कोई भी फॉर्म नही भर पाएगा।

शोभित, कैंडिडेट

पिछले आठ दिनों से बस इसी बात में लगे है कि कैसे भी फॉर्म फिल हो जाए, लेकिन हो ही नही पा रहा। आज वेबसाइट चली भी है तो वो भी आगे जाकर बंद हो जाती है।

सुमित, कैंडिडेट

डेट बढ़ने के संबंध में तो अभी कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन नही आया है। लेकिन हां एक उम्मीद है कि जिस तरह से समस्या आ रही है उसके हिसाब से डेट को बढ़ना चाहिए।

अजीत कुमार, डायट प्राचार्य

Posted By: Inextlive