- करीब 23 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल

- सीओ, एसओ को सौंपी गई जिम्मेदारी

GORAKHPUR: शहर में टीइटी के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार को दो पालियों में होने वाले एग्जाम में 33 सेंटर्स पर करीब 23 हजार अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ेगी। इसे देखते हुए रेलवे बस स्टेशन और कचहरी बस स्टेशन पर सुरक्षा के इंतजाम रहेंगे। हर मजिस्ट्रेट और सचल दस्ता के साथ सशस्त्र पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

मजिस्ट्रेट के साथ सीओ की ड्यूटी

शहर के कुल 33 परीक्षा केंद्रों पर टीइटी का आयोजन होगा। इसके लिए 14 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। हर मजिस्ट्रेट के साथ सीओ, एसओ की ड्यूटी लगाई गई है। मजिस्ट्रेट को अलग से दो-दो सशस्त्र सुरक्षा कर्मी दिए जाएंगे। परीक्षा के दौरान पांच उड़ाका दल मूवमेंट में रहेगा। हर उड़ाका दल के साथ दो-दो पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहेंगे। इसके अलावा हर परीक्षा केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 40 सब इंस्पेक्टर, 40 हेड कांस्टेबल ऑफ पुलिस, 250 कांस्टेबल और 33 महिला कांस्टेबल की तैनाती की गई है। परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटो काफी और फैक्स की दुकानों को बंद रखने का आदेश मजिस्ट्रेट ने दिया है।

एग्जाम को देखते हुए व्यापक पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। किसी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

हेमंत कुटियाल, एसपी, सिटी

Posted By: Inextlive