- कांग्रेस नेत्री से धोखाधड़ी के आरोपी को जेल भेजा

- थाना पुलिस ने कराया मेडिकल, आरोपों की पुष्टि का दावा

- हाईप्रोफाइल है आरोपी वसीम, कांग्रेस नेता से है नजदीकी

Meerut : लालकुर्ती थाना क्षेत्र में लव, सेक्स और धोखे की शिकार हुई महिला का गुरुवार को पुलिस ने जिला अस्पताल में मेडिकल कराया। वहीं युवती को प्रेमजाल में फंसाकर छलने वाले आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया।

यह है घटनाक्रम

गौरतलब है कि लालकुर्ती निवासी कांग्रेस नेत्री के फेसबुक आईडी पर पिछले दिनों कांग्रेस सांसद परवेज हाशमी की पत्‍‌नी शैला हाशमी की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसे उसने स्वीकार कर लिया। शैला हाशमी के प्रस्ताव पर युवती ने कुछ माह पूर्व खुद को शैला का भतीजा बताने वाले वसीम नाम के युवक से निकाह कर लिया। आरोप है कि निकाह के बाद वसीम ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेत्री को मेरठ कैंट क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट दिलाने के नाम पर एक लाख नब्बे हजार की रकम ऐंठ ली। शादी के जोड़े के लिए तीस हजार और युवती की सहेली के भाई की नौकरी लगवाने के नाम पर साठ हजार के साथ ही एक पड़ोसी से भी 49 हजार रकम का चूना लगाकर मेरठ से फरार हो गया।

जेल भेजा आरोपी वसीम

बुधवार को कांग्रेस नेत्री आरोपी वसीम को रेलवे स्टेशन से दबोचकर पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा था। युवती ने आरोपी के खिलाफ थाना लालकुर्ती में आईटी एक्ट, दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। गुरुवार को पीडि़ता मुकदमे की कॉपी लेने लालकुर्ती थाने पहुंची, जिसके बाद पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल में मेडिकल के लिए पहुंची। डाक्टरों ने युवती का मेडिकल करते हुए उसके द्वारा लगाए गए आरोप की पुष्टि की है। वहीं लालकुर्ती पुलिस ने आरोपी वसीम को जेल भेज दिया।

कांग्रेस सांसद से है नजदीकी

थाना लालकुर्ती पुलिस ने बताया कि पकड़ गए वसीम की अलीगढ़ से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद परवेज हाशमी और उनकी पत्‍‌नी शैला ने नजदीकी है। मूलरूप से चंपारण (बिहार) निवासी वसीम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी से 2009 में बीटेक में एडमीशन लिया था। कांग्रेस सांसद और राजनीति में सक्रिय उनकी पत्‍‌नी के संपर्क में आने के लिए वसीम ने एनएसयूआई ज्वाइन की। पुलिस का कहना है कि शैला से वसीम की इस कदर नजदीकी थी कि उनके सभी सोशल साइट्स हैंडल को वसीम ही रन करता था। फेसबुक, ट्विटर समेत विभिन्न सोशल साइट्स के पासवर्ड वसीम को मालूम थे।

---

कांग्रेस सांसद की पत्‍‌नी के फेसबुक अकाउंट से पीडि़ता को वसीम मैसेज करता था। धोखाधड़ी कर निकाह किया और प्रलोभन देकर रुपए हड़पे। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। सांसद की पत्‍‌नी को पूरे घटनाक्रम की पुलिस जानकारी दे रही है।

-धीरज शुक्ला, इंस्पेक्टर, थाना लालकुर्ती

Posted By: Inextlive