नए नलकूप लगाने का कार्य शुरू, मेयर ने किया उद्घाटन

जल संस्थान के नए जीएम ने ग्रहण किया कार्यभार

ALLAHABAD: सब कुछ ठीक रहा और जल संस्थान ने प्लान चेंज नहीं किया तो कीडगंज के साथ ही आस-पास के मोहल्लों में रहने वाले लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सुबह-शाम पानी मिलता रहेगा, क्योंकि कीडगंज में 35 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवेल लगाने का काम शुरू हो गया है। जिसका बुधवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने पूजन कर शुभारंभ कराया।

काफी दिनों से थी समस्या

कीडगंज के साथ ही गंगाराम व्यायामशाला एरिया में पिछले काफी दिनों से पानी की समस्या बनी हुई थी। सुबह-शाम लोगों को पीने के लिए भी पानी नहीं मिल पाता था। जिसको लेकर आए दिन लोग हंगामा व प्रदर्शन करते थे। क्योंकि ट्यूबवेल फेल हो चुका था। 13वें वित्त योजना के तहत कीडगंज में नया ट्यूबवेल लगाने का प्रस्ताव भेजा गया था, जो अब पास हो चुका है। जिस पर 35 लाख रुपये खर्च होना है। मेयर ने नलकूप लगाए जाने का शुभारंभ कराया।

नलकूप लगाए जाने का शुभारंभ कराने के बाद मेयर ने यमुना नगर नैनी में अवस्थापना निधि से 26 लाख की लागत से गलियों के निर्माण से संबंधित कार्य को प्रारंभ कराया। निर्देश दिया गया कि बारिश शुरू होने से पहले काम पूरा हो जाना चाहिए। गौतम सिनेमा कटघर रोड के लोगों ने मेयर से पिछले कई दिनों से दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत की। मेयर ने रामभवन चौराहे से मुट्ठीगंज को जाने वाले रास्ते पर दोनों तरफ नव निर्मित नाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि बनारसी मिठाई वाले के पास तथा काली बाड़ी मंदिर को जाने वाले मार्ग पर कल्वर्ट से पानी की निकासी नहीं है। इस दौरान पार्षद अकीलुर्रहमान, नीरज गुप्ता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive