- कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में की कार्रवाई

CHAMPARAN/PATNA: दानापुर से एक सप्ताह पहले अपहृत स्वर्ण व्यवसायी मुकेश गुप्ता उर्फ डब्ल्यू का शव कोर्ट के आदेश पर शनिवार देर शाम पुलिस ने कब्र से खोदकर निकाला। इसके बाद परिजन शव के अवशेष साथ ले गए। चिरैया थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष केके राय और जांचकर्ता हुलास राय ने बताया कि कोर्ट से बहाल मजिस्ट्रेट सह चिरैया सीओ सचिन्द्र कुमार की मौजूदगी में लालबेगिया स्थित सिकरहना नदी के किनारे से शव को निकाला गया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पहचान के लिए तीन दिनों तक थाने में रखा गया था। पहचान नहीं हुई तो 14 जनवरी को शव को ताबूत में बंद कर सिकरहना नदी के किनारे दफन कर दिया गया था। इस बीच फोटो देखकर परिजनों ने पहचान की।

सगुना मोड़ से हुआ था अपहरण

स्वर्ण व्यवसायी के चाचा अमरेंद्र गुप्ता, भाई अनिल कुमार उर्फ दीपू, भतीजा योगेश कुमार उर्फ पिंटू और साला कृष्णा कुमार ने बताया कि दस जनवरी की दोपहर अपराधियों ने फोन कर मुकेश को दानापुर के सगुना मोड़ के पास बुलाया। फिर स्कॉर्पियो में बैठा कर अपहरण कर लिया। फिर अपराधियों ने मुकेश के मोबाइल से बड़े भाई राकेश को फोन कर दो लाख रुपए का स्वर्णाभूषण मंगाया। आभूषण लेने के बाद मुकेश का मोबाइल बंद हो गया। घटना की बाबत 11 जनवरी को दानापुर थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

फोटो से हुई पहचान

बाद में पता चला कि चिरैया थाने के मिश्रौलिया-खोढा रोड में झबुआ पुल के नीचे से पुलिस ने एक अज्ञात शव बरामद किया। फोटो से पहचान हुई। फिर चिरैया पुलिस से संपर्क कर कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को कब्र से निकाला गया। मृत मुकेश को दो पुत्र आदर्श कुमार (14) व अमरनाथ कुमार(12) हैं। परिजनों ने रंगदारी मांगे जाने की घटना से इनकार किया है।

Posted By: Inextlive