-ग्रामीण व परिजन जता रहे हत्या की आशंका

-पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Mawana : गांव सीना में शौच के लिए जंगल गई किशोरी का शव गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर बाग में आम के पेड़ पर संदिग्ध परिस्थिति में लटका मिला। शव लटका मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई और मृतका के परिजनों में कोहराम मच गया। शव देखने के लिए ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। घटना स्थल पर दोपहर तक ग्रामीणों का हुजूम उमड़ा रहा। सूचना पर मय फोर्स मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मृतका के परिजन व ग्रामीणों से परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने शव को पंचनामे की कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

शौच के लिए गई थी

जानकारी के मुताबिक गांव निवासी रमेश शर्मा की सत्रह वर्षीय पुत्री प्रीति शर्मा गुरूवार सुबह गांव के जंगल में शौच के लिए गई थी। जब वह काफी देर नही लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। इसी बीच कुछ लोगों ने गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर मुनेश के बाग में प्रीति का शव पेड़ पर लटका देखा और इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में शव लटका मिलने की खबर गांव व क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। मृतका के परिजन व सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बाग में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। किसी ग्रामीण ने फोन से थाने पर सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी परशुराम मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और शव पेड़ से उतरवाया।

हत्या की आशंका

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मृतका के पैर जमीन पर टिके थे और गले में लगा फंदा पेड़ से बंधा था। ग्रामीणों व परिजनों ने प्रीति की हत्या की आशंका जताई। मृतका के परिजनों की ओर से थाने पर तहरीर दी गई है, जिसमें कहा गया है कि प्रीति सुबह लगभग पांच बजे घर से शौच के लिए निकली थी। वापस न आने पर उसकी तलाश की। तलाश के दौरान लगभग दस बजे उसका शव गांव के समीप जंगल स्थित बाग में पेड़ पर लटका होने की सूचना मिली। परिजन व ग्रामीणों ने किन्हीं अज्ञात लोगों द्वारा उसकी हत्या कर शव पेड़ पर लटकाने की आशंका जतायी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस आत्महत्या मानकर चल रही है। थाना प्रभारी परशुराम का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

चार बच्चों में तीसरे नंबर की थी मृतका

रमेश शर्मा की चार संतानों में मृतका तीसरे नंबर की थी। प्रीति के बाद अब रमेश के दो लड़की व एक लड़का है। प्रीति परिवार में सभी प्रिय थी। मृतका के परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है।

मृतका बीए की छात्रा था

मृतका के पिता रमेश ने बताया कि प्रीति ने गत वर्ष मटौरा इंटर कॉलेज से क्ख् वीं कक्षा पास कर इस वर्ष मवाना के डिग्री कालेज में बीए में पढ़ रही थी। वह पढ़ाई में काफी अच्छी थी।

Posted By: Inextlive