- चौक स्टेडियम में तैयार हो रहा एसी बॉक्सिंग हाल मार्च में शुरू होने की उम्मीद

- जनवरी में शुरू होगा गोमती नगर स्थित कमता बस अड्डा

LUCKNOW:

अगले साल 2020 में राजधानी को दो सौगातें मिलेंगी। जहां बॉक्सिंग के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए इंटरनेशनल सुविधाएं मिलेंगी, वहीं फैजाबाद रूट पर यात्रियों का सफर भी आसान हो जाएगा। चौक स्टेडियम में बॉक्सिंग प्लेयर्स के लिए इंटरनेशनल लेवल का हॉल तैयार किया जा रहा है, वहीं कमता में बस अड्डे को चमकाया जा रहा है।

12 करोड़ से रिंग

चौक स्टेडियम में 12 करोड़ से इंटरनेशनल लेवल का बॉक्सिंग रिंग तैयार हो रहा है। इस हॉल में प्रैक्टिस के तीन रिंग होंगे। खिलाडि़यों के लिए एक चेंज रूम बनाया गया है। इसके अलावा यहां पर एक भव्य मीटिंग या सेमिनार हॉल की व्यवस्था भी की गई है। यहां दर्शकों के बैठने की दीर्घा भी होगी। साथ तीन लिफ्ट लगेंगी। खिलाडि़यों की प्रैक्टिस के लिए एक जिमनेजियम होगा। ट्रेनिंग के अलावा यहां बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन भी होंगे। यह पहला सेंटर होगा जहां खिलाडि़यों को चोट लगने पर उपचार की सुविधा मिलेगी।

12 करोड़ से बन रहा बॉक्सिंग रिंग

3 रिंग होंगे प्रैक्टिस के लिए

1 चेंज रूम भी बनाया गया है

1 सेमिनार हॉल भी रहेगा

कैसरबाग से कम होगा लोड

गोमती नगर के निकट तैयार हो रहे कमता बस अड्डे के संचालन से फैजाबाद रूट के यात्रियों को राहत मिलेगी और कैसरबाग बस अड्डे से बसों का लोड कम होगा। यहां से सीतापुर रूट की बसों को चलाने की तैयारी है। फैजाबाद और सीतापुर रूट की बसों का संचालन यहां से शुरू होने से तकरीबन 300 बसें शहर के अंदर नहीं आएंगी। कमता बस अड्डा शुरू होने से गोमतीनगर, इंदिरानगर आदि एरिया के लोगों को चारबाग बस पकड़ने नहीं आना होगा।

- 300 बसें शहर के अंदर नहीं आएंगी

- कैसरबाग बस अड्डे से कम होगा लोड

- फैजाबाद और सीतापुर रूट की बसें चलेंगी

- गोमतीनगर एरिया के लोगों को मिलेगी राहत

चौक स्टेडियम में चल रहा निर्माण कार्य अगले साल पूरा होना है। इसके पूरा होने पर बॉक्सिंग के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

डॉ। आरपी सिंह

डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स

कमता बस अड्डे से जनवरी में बसों का संचालन शुरू होना है। वहां यात्रियों के बैठने के लिए बेंच के साथ, पानी और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था के निर्देश दिए जा चुके हैं।

डॉ। राजशेखर

एमडी, परिवहन निगम

Posted By: Inextlive