- 29 फरवरी को परेड में आयोजित कार्यक्रम में पीएम के आने की उम्मीद

PRAYAGRAJ: पीएम नरेंद्र मोदी के शहर आने की दस्तक मात्र से शहर की सड़कों की हालत सुधरने लगी है। लंबे समय से खोदी गई सड़कों को उद्धार शुरू हो गया है। चौराहे बने पार्को को संजीवनी दी जाने लगी है। ऐसे और कार्य किए जा रहे हैं जिनसे जनता को लाभ हो सकता है। बता दें कि 29 फरवरी को पीएम जिला प्रशासन के दिव्यांगों को उपकरण वितरण कार्यक्रम में आ सकते हैं।

गुजरने वाले रास्तों पर फोकस

परेड मैदान पर दिव्यांगों को उपकरण वितरित करने आ रहे पीएम मोदी बमरौली हवाई अड्डे पर विमान से आएंगे। इसके बाद वह वाया रोड कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हो सकते हैं। यही कारण है कि उनके गुजरने वाले मार्गो का कायाकल्प शुरू हो गया है। लोक सेवा आयेाग चौराहा तीन दिन पहले तक चारों ओर से खोदा हुआ था। केबल डालने के लिए इसमें किए गए गड्ढो को पाटने का काम नहीं किया जा रहा था। लेकिन पीएम के आगमन को देखते हुए महज दो दिनों में चौराहा चकाचक हो गया।

इन चौराहों पर हो रहा कायाकल्प

पीएम को चौफटका, विवेकनंद चौराहा, धोबी घाट, लोक सेवा आयोग, बालसन, संगम पेट्रोल पंप चौराहे से होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना होगा। यही कारण है कि चौराहों पर पट्टी का रंग रोगन, गड्ढो का पैचअप वर्क शुरू करा दिया गया है। इन चौराहो के बीचों बीच बने पार्को में पौधों को पानी दिया जाने लगा है। जहां-जहां केबल के लिए गड्ढे किए गए थे उनको पाटा दिया गया है।

छिपाएंगे पान की पीक

सड़क के बीच में बनाए गए डिवाइडर पर पड़ी पान और गुटखे की पीक प्रशासन के लिए सिरदर्द बनी हुई है। बताया जा रहा है कि पीएम के आने से दो पहले सभी जगह पुताई का काम कराया जाएगा। जहां जहां पीक की वजह से गंदगी है वहां पर रंग रोगन कर डिवाइडर को चमकाने का काम किया जाएगा।

Posted By: Inextlive