- सीसीएसयू, आरजी कॉलेज, मेरठ कॉलेज में कल नामांकन

- शहीद मंगल पांडे राजकीय डिग्री कॉलेज, कनोहर लाल डिग्री कॉलेज में आठ नवंबर को मतदान

Meerut : कल से सीसीएसयू और कॉलेजों के खुलने के साथ ही छात्रसंघ चुनाव का महासंग्राम छिड़ जाएगा। सात नवंबर को सीसीएसयू, मेरठ कॉलेज और आरजी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन है। जबकि आठ नवंबर को शहीद मंगल पांडे राजकीय ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज और कनोहर लाल ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज में मतदान है। इसी दिन इस्माईल कॉलेज में नामांकन है।

लगातार तीन दिन के अवकाश के चलते छात्रसंघ चुनाव में उतरे प्रत्याशी और उनके पैनलों ने अपना चुनावी रणनीति बदल दिया है। वह कॉलेज और यूनिवर्सिटी कैंपस से हटकर स्टूडेंट्स के घर तक पहुंच रहे हैं। गांव - गांव तक पहुंचे प्रत्याशी अपने पक्ष में वोट आकर्षित करने में जुटे हुए हैं। प्रमुख छात्र संगठन समाजवादी छात्रसभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई के अलावा कई अन्य छात्र संगठन की ओर से प्रचार प्रसार तेज कर दिया गया है। अभी केवल कनोहर लाल और शहीद मंगल पांडे राजकीय डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन हुआ है। बावजूद छात्र संगठन की ओर से अपने पैनल घोषित कर दिए गए हैं। नामांकन से पहले उन्होंने उनके साथ प्रचार की धार को भी तेज कर दिया है।

सवर्ण मोर्चा के प्रत्याशियों पर मंथन

बुधवार को सीसीएसयू, मेरठ कॉलेज और आरजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव को लेकर सवर्ण मोर्चा की आम सभा की बैठक हुई। इसमें पूर्व छात्र नेता डॉ। ज्ञानेंद्र शर्मा, डॉ। स्नेहवीर पुंडीर, जेके तोमर, धमेंद्र रस्तोगी आदि की मौजूदगी में मोर्चा से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों पर चर्चा की गई। सवर्ण मोर्चा से काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने नामांकन के लिए फॉर्म भरा है। सीसीएसयू से छह, मेरठ कॉलेज से पांच प्रत्याशियों ने मोर्चा से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश की है। वहीं आरजी कॉलेज में आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से आरजी कॉलेज में इंदू त्यागी को अध्यक्ष, अर्पण बंसल को महामंत्री पद के लिए मुहर लगा दी गई।

Posted By: Inextlive