-नगर निगम शहर में 27 स्थानों पर तय कर रहा है ऑटो स्टैंड

-वार्ता के बाद अब मुख्य नगर अधिकारी ट्रैफिक पुलिस के साथ वार्ता करेंगे

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : नगर निगम ऑटो स्टैंड से अब आठ लाख रुपये की वसूली करेगा। शहर में ख्7 स्थानों में ऑटो के लिए स्टैंड भी तय किये जा रहे हैं। एक बार स्टैंड तय करने के बाद अगर कोई ऑटो इधर-उधर खड़ा मिला तो फिर पुलिस भारी जुर्माना वसूलेगी। ऑटो-रिक्शा यूनियन के साथ वार्ता के बाद अब मुख्य नगर अधिकारी ट्रैफिक पुलिस के साथ वार्ता करेंगे। इससे पहले भी नगर निगम ने शहर में ऑटो स्टैंड का सर्वे कर यूनियन को सौंपे थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से ऑटो चालक इन स्टैंड्स का उपयोग नहीं कर रहा था, जबकि निगम ने भी इन स्टैंड्स को अवैध घोषित किया हुआ था।

लगभग दो हजार ऑटो रजिस्टर्ड

उधर, पुलिस शहर में यहां वहां खड़े ऑटो का चालान करती तो विवाद की भी स्थिति बनती है। इसके बाद ऑटो यूनियन नगर निगम में अधिकारियों से मिले। गत शनिवार को इस संबंध में वार्ता भी हुई थी। वार्ता के बाद तय किया गया कि शहर में जहां पहले ख्फ् स्टैंड हुआ करते थे, उन्हें बढ़ा कर ख्7 कर दिया जाएगा। वहीं प्रत्येक ऑटो चालक से लगभग पांच सौ रुपये सालाना वसूला जाएगा। शहर में इस समय लगभग दो हजार के करीब आटो पंजीकृत है। उस हिसाब से आठ लाख रुपये सालाना ऑटो यूनियन नगर निगम को देगा। हालांकि अभी ऑटो यूनियन संचालकों ने इस पर अभी हामी नहीं भरी है, लेकिन मुख्य नगर अधिकारी हरक सिंह रावत ने साफ कर दिया है कि इतनी राशि तो चुकानी ही होगी। वहीं अब नगर निगम अपने इस निर्णय से ट्रैफिक पुलिस को भी अवगत कराएगा। एसपी ट्रैफिक को सभी चिन्हित ऑटो स्टैंड का सर्वे दिया जाएगा। ताकि अगर कोई ऑटो स्टैंड से अलग खड़ा मिले तो उसका चालान किया जाएगा।

---------------

नहीं दिया पिछला बकाया

ऑटो यूनियनों ने नगर निगम को पिछला बकाया भी नहीं दिया है। निगम की लगभग एक लाख रुपये की राशि अभी ऑटो यूनियनों पर बकाया है। इस बार ऑटो चालक चाहते हैं कि पूर्व की तरह एक लाख रुपये सालाना ही नगर निगम वसूली करें।

Posted By: Inextlive