रमजान की खरीदारी करने पत्‍‌नी के साथ निकले थे एजी ऑफिस के रीडर धूमनगंज में स्कूटी में टक्कर मारते हुए कुचला, स्पॉट पर मौत

सड़क पर लगा लोगों का मजमा, ठप हुआ आवागमन

ALLAHABAD: रमजान में इफ्तार के लिए खरीदारी करने स्कूटी से निकले नव दंपति की नगर निगम के वाहन ने जान ले ली। धूमनगंज पेट्रोल पंप के पास स्कूटी में टक्कर मारते हुए वाहन चालक ने दंपति को कुचल दिया। इससे दोनों की स्पॉट पर ही मौत हो गई। दर्दनाक हादसे के बाद पब्लिक सड़क पर उतर आई। इससे इलाहाबाद कानपुर रोड पर जाम लग गया। पुलिस ने मशक्कत से लोगों को मौके से हटाकर आवागमन शुरू कराया। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एजी ऑफिस में थे रीडर

धूमनगंज स्थित केंद्रांचल कालोनी के रहने वाले मो राशिद अंसारी एजी आफिस में लाइब्रेरी में रीडर के पद पर तैनात थे। पत्‍‌नी नसीम जहां हाउस वाइफ थीं। परिवार में एक बेटा सलाम अंसारी व दो बेटियां है। बुधवार को राशिद व नसीम अपनी बेटियों को यह बता कर निकले थे कि वह रमजान की खरीदारी के लिए रोशनबाग मार्केट जा रहे हैं। दोनों स्कूटी से मार्केट के लिए निकल गए। जैसे ही सुलेम सराय स्थित द्विवेदी मेडिकल स्टोर के निकट पहुंचे पीछे से आ रहे नगर निगम के कूड़ा उठाने वाले हाइड्रोलिक वाहन ने स्कूटी में टक्कर मार दी। दोनों खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गए। वाहन चालक ने भागने की कोशिश की और पीछे वाले पहिए की चपेट में पति-पत्‍‌नी आ गए। इससे बुरी तरह कुचल जाने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

वाहन छोड़कर भाग निकला चालक

यह देख आसपास के लोग उधर दौड़े लेकिन वाहन चालक तेजी से मौके से भाग निकला। कुछ ही देर में सैकड़ों लोग जीटी रोड पर एकत्र हो गए। हादसे की खबर पुलिस को देते हुए हंगामा करने लगे। इससे सड़क पर आवागमन ठप हो गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने मो। राशिद के जेब से मिले पते के आधार पर उनके परिजनों को सूचना दी। इससे उनके बच्चों व परिजनों में कोहराम मच गया। आस पड़ोस के लोगों को हादसे का पता चला तो वह भी मौके पर पहुंच गए। हादसे को लेकर पब्लिक आक्रोशित थी। पुलिस ने मशक्कत से लोगों को समझाया और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

छिन गया मां-बाप का साया

मां पिता की अचानक रोड एक्सीडेंट में मौत की खबर से मासूम बच्चे अवाक रह गए। सभी एक दूसरे को पकड़ कर रोने लगे। दोनों बेटियां कुछ देर के लिए पूरी तरह से बदहवास हो गई। इतना देख दोनों को आस पड़ोस के लोगों ने किसी तरह संभालने की कोशिश की। लेकिन इनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे।

घंटों लगा रहा जाम

हादसे के बाद दंपति का शव काफी देर तक स्पॉट पर पड़ा रहा। यहां लोगों की भीड़ जमा रही। इससे सड़क पर इस दौरान आवागमन ठप होने से लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस के साथ सीओ ने पब्लिक को समझाया। इसके बाद वाहनों को पास कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। इस कार्य में दो घंटे लग गए। पुलिस का कहना है कि वाहन को कब्जे में लिया है। चालक का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive