जिले से फरार चले रहे करीब 76 बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी में जुटी पुलिस

इनामी और हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की हो रही लिस्टिंग, अपराध के नेचर के मुताबिक लगेंगी गंभीर धाराएं

अपराधियों की अवैध संपत्तियों को चिन्हित कर की जाएगी कुर्क करने की कार्रवाई

जेल में बदमाशों की मिलाई पर आने वाले परिजनों के अलावा हर व्यक्ति को सर्विलांस पर लिया जाएगा

जिले में छोटे और बड़े गैंग मिलाकर संचालित हो रहे करीब 90 गैग, सभी के गुर्गो और शूटर्स की होगी पहचान

Meerut। प्रदेश में कोई दूसरा बदमाश विकास दुबे न बन जाए इसको लेकर सीएम योगी के ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऑपरेशन क्लीन के तहत जहां एक तरफ फरार बदमाशों पर शिकंजा कसा जाएगा, वहीं जेल से चलने वाले बदमाशों के नेक्सेस को भी तोड़ा जाएगा।

76 बदमाश चल रहे फरार

दरअसल, कानपुर कांड के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ बैठक कर ये साफ कर दिया है कि प्रदेश में ऑपरेशन क्लीन के तहत हर कुख्यात को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। मेरठ जिले की बात करें तो करीब 76 बदमाश फरार चल रहे हैं। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह की मानें तो एसएसपी के आदेश पर फरार इनामी और हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की लिस्टिंग की जा रही है। जल्द इन्हें दबोचकर जेल भेजने का अभियान शुरू किया जाएगा।

अर्थिक चोट पहुंचाने की तैयारी

एसपी सिटी ने बताया कि जिले के कुख्यात जो जेलों में बंद हैं और जो फरारी काट रहे हैं, उनकी चल-अचल संपत्ति की एक-एक डिटेल का खंगाला जाएगा। जो भी अवैध रूप से अर्जित होगा उसे कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जाएगी। ऐसा करने से पैसे के बल पर चलने वाले अपराधियों के नेक्सेस को बड़ी चोट पहुंचेगी।

जेल पर भी नजर

एसपी सिटी की मानें तो ऑपरेशन क्लीन के तहत जिला जेल से चलने वाले अपराधियों के नेक्सेस को तोड़ने का काम भी किया जाएगा। जेल में समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के साथ ही बदमाशों की मिलाई पर आने वाले लोगों का ब्योरा भी जुटाया जाएगा। जेल में मिलने आने वाले लोगों की डाटा बनाकर उसे क्रॉस चेक किया जाएगा। परिजनों के अलावा अगर कुख्यात से कोई और मिलने आता है तो उसे सर्विलांस पर रखा जाएगा।

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन के तहत भू-माफिया, शराब माफिया, अवैध हथियार फैक्ट्री संचालकों समेत हथियार सप्लायर्स पर शिकंजा कसा जाएगा। जिले में छोटे और बड़े मिलाकर करीह 90 गैंग संचालित हो रहे हैं। सभी के गुर्गो और शूटर्स को चिन्हित कर जेल भेजने का काम किया जाएगा। अपराध की नेचर के मुताबिक गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

मेरठ से फरार चल रहे इनामी बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर्स की लिस्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी। उसके आदेशानुसार आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। ऑपरेशन क्लीन के तहत अपराधियों को उनकी सही जगह यानी जेल में डाला जाएगा। साथ ही सभी बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए उनकी द्वारा जुटाई अवैध संपत्ति को चिन्हित कर कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive