शादी डॉट कॉम पर पायलेट की फर्जी आईडी बनाकर कर रहा था युवती से ठगी

टीपी नगर की रहने वाली ब्यूटीशियन से ठग लिए एक लाख 60 हजार रूपये

- इंडिगो एयरलाइंस कंपनी की फर्जी आईडी बनाकर अपने को बताता था पायलेट

Meerut . शादी डॉट कॉम पर फर्जी पायलेट की आईडी बनाकर लड़कियों से रिश्ता तय करके ठगी करने वाला शातिर आरोपी का पुलिस ने खुलासा कर दिया. आरोपी ने बताया कि उसको ठगी का यह आइडिया फिल्म लेडीज वर्सेस रिक्की बहल देखकर आया था. पुलिस ने बताया कि आरोपी सीधी साधी लड़कियों को इमोश्नल ब्लैकमेल करके ठगी करता था.

ये है मामला

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी क्राइम राम अर्ज ने बताया कि टीपीनगर के गुप्ता कालोनी में रहने वाली युवती ब्यूटीशियन है. उसने शादी डॉट कॉम पर आईडी बनाई थी. फरवरी में उसका संपर्क विष्णु सिंह उर्फ सिद्धार्थ मल्होत्रा निवासी कुंवर सिंह नगर अलीगढ़ से हुआ. रिश्ते की बात आनलाइन ही तय कर ली. दोनो के बीच चेटिंग भी शुरू हो गई. आरोपी ने अपनी मां का एक्सीडेंट होने की बात कहते हुए फरवरी में 60 हजार रूपये ठग लिए. इसके बाद आरोपी ने कहा कि वह अपनी मां के पैर का ऑपरेशन कराने के लिए यूएस जा रहा है, इसके लिए एक लाख रूपये की आवश्यकता है. युवती ने एक लाख रूपये भी अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. एसपी क्राइम ने बताया कि आरोपी पंजाब, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, गोवा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के कई राज्यों में रहने वाली युवतियों से ठगी की है. आरोपी ने बताया कि फिल्म लेडीज वर्सेस रिक्की बहल देखकर ठगी का आइडिया लिया है. आरोपी ने जितनी युवतियों से ठगी की है, पुलिस उनसे संपर्क कर रही है. आरोपी के पीएनबी के अकाउंट में करीब तीन लाख रूपये है, जिसे फ्रीज कर दिया गया है.

तेजाब फेंकने की धमकी

युवती ने बताया कि जब उसके फ्रॉड के बारे में जानकारी मिली तो उससे पैसे वापस देने के लिए कहा लेकिन आरोपी ने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया और गाली-गलौज करते हुए जान से मारने और तेजाब फेंकने की धमकी देने लगा. ब्यूटीशियन का आरोप है कि विष्णु के पास फर्जी आई कार्ड इंडिगो एयरलाइंस कंपनी का भी है. आरोपी ने युवती से यह तक कह दिया कि शादी में जो पैसा खर्च करना है, वह मुझे दे दो. मैं अपनी मां की बीमारी में लगा दूंगा, शादी हम धार्मिक स्थल में जाकर कर लेंगे.

Posted By: