PATNA : नगर निगम में जितने भी पेंडिंग कार्य हैं, उसे शार्ट आउट कर जल्द उसका निराकरण किया जाए। खासकर अंचलों में होने वाली साफ-सफाई से संबंधित किसी तरह के काम पेंडिंग कार्य के कारण प्रभावित न हो। पटना नगर निगम के नगर आयुक्त जय सिंह ने सभी अंचलों के पदाधिकारी को ये निर्देश दिए। मंगलवार को साफ-सफाई के मुद्दे पर नगर आयुक्त कार्यालय में एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक में नगर आयुक्त के अलावा कार्यालय के अधिकारी व चारों अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद थे।

साफ-सफाई पर न पड़े असर

बैठक में नगर आयुक्त ने कहा कि अंचल स्तर पर अधिकारी व कर्मचारी की जो भी डिमांड है, उसे तीन दिन के अंदर निगम प्रशासन को लिखित रूप में दें। जिससे निगम की ओर से उसे जल्द उपलब्ध कराया जा सके। खासकर इन दिनों जब निगम की प्राथमिकता में साफ-सफाई का मुद्दा महत्वपूर्ण है, तो ऐसे में लंबित कार्यो के कारण इस पर कोई असर न पड़े।

उजागर हुई थी कई खामियां

गौरतलब है कि एक दिन पहले सोमवार को निगम में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें साफ-सफाई का मुद्दा ही गरमाया हुआ था। इस मामले में कई तरह की खामियां उजागर हुई थी। जैसे छोटी गाडि़यों की कमी, सफाई में उपयुक्त होने वाले उपकरणों की कमी, तेल कूपन एक दिन पहले की बजाए उसी दिन सुबह देने के कारण सफाई में हो रही देरी आदि सामने आई थी।

Posted By: Inextlive