-पति, सास-ससुर सहित पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज।

इंचौली : गांव निवासी एक विवाहिता की रविवार को सुसराल वालों ने फांसी लगाकर हत्या कर दी । मृतका के पिता ने आरोपी सुसराल वालों के खिलाफ थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेज दिया है।

गर्दन पर निशान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव मसूरी निवासी संगीता (30) पुत्री राजकुमार जाटव की शादी लगभग दस वर्ष पूर्व इंचौली निवासी बिजली फिटिंग का काम करने वाले विनोद पुत्र रमेश चंद से हुई थी। जिससे उसके दो पुत्र मुरली (7) व अर्चित (5) है। रविवार को संगीता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि शव मकान में फर्श पर पड़ा है तथा मृतका की गर्दन पर रस्सी का निशान बना है।

आया था फोन

घटना के संबंध में मृतका के पिता राजकुमार ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया है कि रविवार को दोपहर एक बजे उनके दामाद का फोन आया था कि आकर अपनी पुत्री को ले जाओ वर्ना हम इसकी हत्या कर देंगे। पीडि़त के अनुसार वह थोड़ी देर में ही अपनी पुत्री की सुसराल पहुंच गया तथा सुसराल वालों को समझाने का प्रयास किया लेकिन, इसी बीच उसकी पुत्री की सुसराल वालों ने उसके सामने ही उसकी पुत्री की रस्सी से गला घोंट हत्या कर दी।

मुकदमा दर्ज

मृतका के पिता द्वारा पति विनोद, ससुर रमेश चंद, सास बिमला, चचिया ससुर चमन, व नन्द हेमंत के खिलाफ थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर, गांव में चर्चा है कि मृतका का उसकी नन्द द्वारा लगातार उत्पीड़न किया जा रहा था जिससे क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या की है। एसओ इंचौली तेज सिंह यादव ने बताया कि मृतका के परिजनों की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि असलियत क्या है?

Posted By: Inextlive