-शहर में बिजली की अघोषित कटौती से हाहाकार

-अफसर कांवड़ फैक्टर बताकर झाड़ रहे पल्ला

शहर में बिजली की अघोषित कटौती से हाहाकार

-अफसर कांवड़ फैक्टर बताकर झाड़ रहे पल्ला

Meerut: Meerut: जनपद में कांवड़ यात्रा के नाम पर जमकर बिजली कटौती की जा रही है। बिजली कटौती का आलम यह है कि शहर के कई इलाकों में आठ से दस घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा तो तब है जब कांवड़ यात्रा के दौरान लखनऊ कंट्रोल रूम ने शहर को रोस्टिंग फ्री के अलावा निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने के निर्देश दिए हैं।

कांवड़ के नाम पर खेल

पिछले तीन दिनों से हो रही अंधाधुंध कटौती ने जनपदवासियों की नींद उड़ा दी है। शहर में छह से आठ घंटे की अघोषित रोस्टिंग की जा रही है। बिजली कटौती को लेकर सबसे बुरा हाल तो ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। मवाना, सरधना और किठौर क्षेत्र में बारह से चौदह घंटे तक बिजली गुल की जा रही है। बिजली कटौती के बारे में पूछने पर विभागीय अधिकारी इसको कांवड़ की वजह से इमरजेंसी रोस्टिंग बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

बिजली की आंखमिचौली

शहर में बिजली कटौती का सबसे बुरा हाल तो शुक्रवार को रहा। शहर के कई इलाकों की घंटो बिजली गुल रही, जबकि कई क्षेत्रों में बिजली आंख मिचौली करती नजर आई। परिणाम यह हुआ कि लोगों के घरों में रखे इंवर्टर भी जवाब दे गए। सदर निवासी सुरेन्द्र सेठी ने बताया कि सुबह आठ बजे बिजली जाने के बाद दोपहर एक बजे आधे घंटे लिए आई, जिसके बाद शाम चार बजे तक बिजली गुल रही। हापुड अड्डा निवासी अमित शर्मा ने बताया कि दिन में पूरे दिन बिजली लुकाछुपी का खेल खेलती रही। पूरे दिन कुल मिलाकर तीन घंटे भी बिजली नहीं आ पाई।

यहां रही बिजली की किल्लत

सदर क्षेत्र, गंगानगर, रजपुरा, यूनीवर्सिटी रोड, अजंता कालोनी, फूलबाग कालोनी, नेहरु नगर, हापुड अड्डा, गोला कुआं, कंकरखेड़ा, सैनिक विहार, श्याम नगर, अहमद नगर, शास्त्रीनगर आदि।

कांवड़ यात्रा के दौरान बिजली पर एक्स्ट्रा अटेंशन है। ऐसे में कुछ कारणों से कंट्रोल रूम ने जनपद में बिजली कटौती की गई थी। अब स्थिति सामान्य है।

पीके निगम, एसई अर्बन

Posted By: Inextlive