कश्मीर से धारा 370 हटने पर जमकर मनाई खुशियां

भाजपाइयों ने आतिशबाजी कर मनाया जश्न, खेली होली

Meerut। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटने का जश्न शहर में जगह जगह सभी वर्गो द्वारा मनाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं समेत व्यापारी वर्ग से लेकर युवा और महिलाओं ने जमकर आतिशबाजी कर और रंग बरसाकर अपनी खुशी जाहिर की। शहर में कहीं ढोल ताशे बजाकर मिठाई बांटी जा रही है तो कहीं लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

ढोल पर नाचे जमकर

मेरठ में ब्रह्मपुरी क्षेत्र स्थित अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यालय पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने नाथूराम गोडसे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मिठाइयां बांटी। उन्होंने कहा कि नाथू राम गोडसे के सपने को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार कर दिया। उन्होंने कहा जिस समय 70 वर्ष पूर्व नाथूराम गोडसे जेल में बंद थे उस समय उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात की थी लेकिन उनकी आवाज को तत्कालीन सरकार ने दबा दिया था।

बार एसोसिएशन में जश्न

धारा 370 हटाने का निर्णय आते ही शहर में जश्न का माहौल बन गया। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नानक चंद सभागार में लाइव टेलीकास्ट देखते हुए इस फैसले का स्वागत किया और मिठाई बांट कर साथी वकीलों को बधाई दी। वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने कहा कि अब देश के नागरिक कश्मीर में जाकर रह सकेंगे, वहां के नागरिक बन सकेंगे अब कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग बन गया है। इसके साथ ही बच्चा पार्क से लेकर बेगमपुल, कमिशनरी चौराहे पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अबीर गुलाल उड़ाकर जश्न मनाया। इस दौरान चौराहों रहागीरों को मिठाई बांटी गई।

मुस्लिमों में भी खुशी

हापुड़ अड्डा चौराहे पर आदर्श सेवा समिति के अध्यक्ष अनस चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मिठाई बांटी और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। अनस ने कहा कि कश्मीर से 370 हट जाने के बाद कश्मीर से बेरोजगारी भी कम होगी और अब वहां पर व्यापार भी बढ़ेगा।

फूलों की होली

वहीं शारदा रोड व्यापार संघ के कार्यकर्ताओं ने भी देर शाम धारा 370 हटने की खुशी में शारदा रोड पर फूलों की होली के साथ व्यापारियो को मिठाई खिलाते हुए एक दूसरे को बधाई देकर जश्न मनाया। व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता समेत शारदा रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल, महामंत्री अमित अग्रवाल समेत राहुल अग्रवाल, मधुकर मित्तल, बिजेंद्र अग्रवाल, देवेंद्र गोयल ने सभी को मोदी सरकार की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

सेंट्रल मार्केट में मना जश्न

देर शाम शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में व्यापारियों ने आतिशबाजी कर धारा 370 हटने का जश्न मनाया। अध्यक्ष किशोर वाधवा समेत व्यापारियों एक दूसरे को बधाई देकर जश्न मनाया।

Posted By: Inextlive