RANCHI : जेएसएससी की ओर से रविवार को आयोजित आईआरबी एग्जाम के 1वेश्चन पेपर पहले से लीक थे। परीक्षा देते पकड़े गए एग्जामिनीज और धांधली कराने वाले गैंग के सरगना और एजेंटों ने ये चौकाने वाले खुलासे किए हैं। सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता ने सोमवार को बताया कि गिरोह के सरगना अनुप कुमार उर्फ आदित्य के पास न सिर्फ चारों सेट का 1वेश्चन पेपर मौजूद था, बल्कि अपने सारे एग्जामिनीज को मिलने वाले 1वेश्चन पेपर के सेट की 5ाी जानकारी थी। इसी बेसिस पर वह रांची के होटल पर्ल में बैठकर एग्जामिनीज को 1वेश्चन के आंसर मोबाइल के माध्यम से बता रहा था।

खर्च की मोटी रकम

सिटी डीएसपी ने बताया कि 1वेश्चन पेपर लीक संबंधी मामले का 2ाुलासा तब हुआ जब पकड़े गए धांधली गिरोह के सरगना अनूप उर्फ आदित्य से स2ती से पूछताछ की गई। उसने बताया कि 1वेश्चन पेपर उसने मोटी रकम 2ार्च कर मंगवाया है। इसके बाद उसके संपर्क के स5ाी एग्जामिनीज को मिलने वाले 1वेश्चन पेपर में किन्हें सेट-एक मिला, इसका 5ाी पूरा विवरण मौजूद था।

रांची का होटल पर्ल था सेंटर आइआरबी परीक्षा के दौरान धांधली कराने वाले गिरोह का कंट्रोल रूम रांची के मेन रोड स्थित होटल पर्ल में बना था। गिरोह का सरगना होटल पर्ल से ही स5ाी छात्रों से 4लूटूथ के माध्यम से कने1टेड था। अपने स5ाी एग्जामिनीज को एक साथ लाइन में लेकर प्रश्न पत्रों के उत्तर बता रहा था। बताते चलें कि रविवार को आइआरबी परीक्षा में गड़बड़ी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी गिरोह के सरगना समेत आठ को गिर3तार किया गया था।

सर्टिफिकेट व रुपये लेकर जितेंद्र फरार

पुलिस के मुताबिक अब तक तीन परीक्षार्थी और धांधली गिरोह के पांच लोगों की गिर3तारी हुई है। गिरोह का जितेंद्र यादव फरार है। जितेंद्र यादव के पास ही परीक्षार्थियों द्वारा दिए गए प्रमाण पत्र और रुपये मौजूद थे। सबकुछ लेकर वह 5ाग निकला है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

गैंग के धराए हैं पांच सदस्य

बिहार के पटना हनुमान नगर निवासी बीएसएनएल के जीटीओ अनूप कुमार

कटिहार के आजम नगर निवासी संदीप कुमार

ल2ाीसराय के तेतरहाट निवासी राजन कुमार व सनोज कुमार

सिवान के राघोपाली निवासी मंदीप कुमार ठाकुर

Posted By: Inextlive