वेडनेसडे नाइट से थर्स डे मार्निग तक हुई बरसात से कई इलाकों में वाटर लॉगिंग

अचानक आई आसमानी आफत से फिर बंद हो गया शहर की सड़कों पर चल रहा पैच वर्क

ALLAHABAD: पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बरसात के बीच गुरुवार सुबह घंटों हुई बारिश से एक बार फिर पूरा शहर पानी-पानी हो गया। कई इलाकों में लोगों ने वाटर लॉगिंग की समस्या को झेला। जिन इलाकों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने खुदाई के बाद सड़कों को छोड़ दिया था, वहां कीचड़-कीचड़ हो गया। शोभा यात्राओं का दौर शुरू होने के बाद भी सड़कों की मरम्मत न होने से लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

पैच वर्क पर फिरा पानी

जर्जर व क्षतिग्रस्त सड़कों के साथ ही मौसम के बदले रूख से समस्या बढ़ती जा रही हैं। एक तरफ जहां शहर की ज्यादातर सड़कें गढ्डायुक्त बनी हुई हैं। वहीं बारिश से परेशानी और बढ़ गई है। गड्ढों में पानी भरा होने से पता ही नहीं चल पा रहा है कि सड़क पर गढ्डे हैं भी या नहीं। चाह कर भी नगर निगम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व पीडब्ल्यूडी की टीम सड़कों की मरम्मत नहीं करा पा रही है।

दारागंज रामलीला कमेटी सदस्यों ने दिया धरना

शुक्रवार को दारागंज रामलीला कमेटी की ओर से रामबारात निकाली जानी है। जिन रास्तों से रामबारात गुजरेगी उन रास्तों की हालत खराब है। सड़कों की मरम्मत न कराए जाने से नाराज रामलीला कमेटी के सदस्यों ने गुरुवार को उपवास रखा। दारागंज में धरना-प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया। कमेटी के अध्यक्ष कुल्लू यादव, महामंत्री जितेंद्र गौड़ ने कहा कि अब तक के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि मेला से पहले कोई तैयारी नहीं हुई है। बार-बार ज्ञापन सौंपने और चेतावनी के बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं हो पा रही है, इसलिए अब आंदोलन ही अंतिम रास्ता है।

काम कराने का आश्वासन

आंदोलन के दौरान नगर आयुक्त के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने मोबाइल पर बातचीत के दौरान जल्द से जल्द काम कराने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर आंदोलन समाप्त हुआ। इस दौरान प्रकाश चंद्र मिश्रा, मुन्नु पंडा, संजय पाठक, धर्मराज पांडेय, विष्णु दयाल श्रीवास्तव, केसी पांडेय, भुल्लु पांडेय, विभव मिश्रा, राहुल यादव, प्रशांत शुक्ला, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive