-शनिवार की सुबह कंट्रोल रूम को फोन करके दी गई सूचना

-बम निरोधक दस्ते के साथ चार घंटे तक हुई चेकिंग

- कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे आला अधिकारी

-आसपास के कॉलेजों को खाली कराया गया

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI(30Jan): 'मेरे एक मित्र को लखनऊ में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके विरोध में मैने अलीपुर जीता के एक स्कूल में बम प्लांट किया है। तुम्हारे पास समय कम समय है। लोगों की जान बचा सकते हो तो बचा लो'। ये सब बाते किसी गुमनाम व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रुम में फोन कर पुलिस को बताया जिसे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन सारे स्कूल, कॉलेजों को खाली करवाया गया।

कंट्रोल रूम में आया फोन

शनिवार की सुबह ही चित्रकूट जिले के मानिकपुर में राजधानी एक्सप्रेस में बम मिलने की खबर सुर्खियां बनी थी। इस बीच कौशांबी पुलिस के कंट्रोलरूम में सुबह दस बजे आए एक अजनबी के फोन से पूरे सिस्टम को हिलाकर रख दिया। फोन करने वाले ने बताया कि अलीपुर जीता के स्कूल में बम प्लांट किया गया है। लोगों को बचा सकते हो तो बचा लो। इस फोन कॉल के बाद पुलिस विभाग के अफसर सकते में आ गए। आनन-फानन अलीपुर जीता के हासिमी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, स्व। तिलकराज डिग्री कॉलेज सहित आधा दर्जन स्कूलों को खबर देकर खाली कराया गया।

स्कूलों में भगदड़ जैसी स्थित

पुलिस की सूचना पर स्कूलों में भगदड़ जैसी स्थित बन गई। स्कूली बच्चे और अध्यापक अपनी जान बचाकर भाग खड़े हुए। कुछ ही देर में एसपी वीके मिश्रा, एएसपी ओपी पांडेय, सीओ सिराथू जनार्दन तिवारी, बम निरोधक दस्ते के प्रभारी स्वामी नाथ, एसओजी प्रभारी योगेन्द्र प्रताप आदि जिले भर की थानों की फोर्स के साथ अलीपुर जीता पहुंच गए। पुलिस ने क्षेत्र के स्कूलों में सघन तलाशी अभियान चलाया। हलांकि इस दौरान पुलिस को कुछ भी नहीं मिला। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने राहत महसूस की।

क्या कहते हैं एसपी

एसपी बीके शुक्ला ने बताया कि किसी ने कंट्रोल रुम को बम की जानकारी दी थी। इसके बाद अलीपुर जीता गांव के कई विद्यालयों की जांच की गई थी। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि फोन करने वाले की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive