- 20 जुलाई सोमवार व 21 जुलाई मंगलवार को होंगे दूसरी मेरिट के दाखिले

- पहली मेरिट में मेरठ की 22 प्रतिशत सीटों पर हुए दाखिले, 78 प्रतिशत रिक्त हैं सीटें

Meerut : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में यूजी कोर्स में दूसरी मेरिट से दो दिन दाखिले होंगे। 20 जुलाई सोमवार व 21 जुलाई मंगलवार को कॉलेजों में दूसरी मेरिट के अंतर्गत आने वाले अभ्यर्थी दाखिला करा सकते हैं। फिलहाल विवि की ओर से दूसरी मेरिट के लिए दो दिन का ही समय दिया गया है। इसलिए छात्रों के लिए जरूरी है कि दाखिले से संबंधित सभी जरूरी कागजात वे रविवार को ही तैयार कर लें, जिससे सोमवार को दाखिले में कोई परेशानी न हो।

पहली मेरिट के एडमिशन पूरे

विवि की ओर से जारी पहली मेरिट में मेरठ के सात महाविद्यालयों की सीटों में से 22 प्रतिशत सीटों पर दाखिले हो चुके हैं। अब दूसरी मेरिट में 78 प्रतिशत सीटों पर दाखिले होने हैं। मेरठ के सातों कॉलेजों में कुल सात हजार 519 सीटें हैं। इनमें से पहली मेरिट में एक हजार 647 सीटों पर दाखिले हो चुके हैं, जबकि पांच हजार 872 सीटों पर दाखिले होने हैं।

कांवड़ यात्रा रोकेगी रफ्तार

अगस्त महीने में कावड़ यात्रा के कारण दाखिले की रफ्तार धीमी पड़ सकती है। विगत वर्षो के आंकड़ों को देखें तो विवि को अभी और कुछ मेरिट जारी करनी पड़ सकती हैं। उधर, अगस्त महीने में कांवड़ यात्रा के दौरान रास्तों की हालत बुरी हो जाती है। इसके साथ ही आठ अगस्त से 12 अगस्त के दौरान जिलाधिकारी ने सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर रखी है।

Posted By: Inextlive