-कोतवाली पुलिस ने जेल में कराया आदेश तामिल

-तीन ओर बवालियों पर भी रासुका की तैयारी की जा रही

Meerut : तीरगरान में हुई सांप्रदायिक हिंसा में जेल भेजे गए आरोपी नवीन उर्फ चिकल्ला को रासुका में निरूद्ध कर दिया है। इससे पहले भी मुख्य आरोपी शमशुद्दीन पर रासुका लग चुकी है। बाकी आरोपियों पर भी रासुका की तैयारी में पुलिस लगी हुई है।

क्रांति दिवस के दिन बहा था खून

दस मई को कोतवाली के तीरगरान में प्याऊ बनाने को लेकर हुई सांप्रदायिक हिंसा में फ्भ् मुकदमों में म्भ्0 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। मामले में पुलिस ने अभी तक क्म् बवालियों को जेल भेजा है।

डीएम ने दिए आदेश

बुधवार को कोतवाली पुलिस ने सांप्रदायिक हिंसा में अहम भूमिका निभाने वाले नवीन चिकल्ला पुत्र रमेश चंद चौरसिया निवासी सुभाष नगर को रासुका में निरूद्ध कर दिया है। उस पर तमंचे से गोली चलाने का आरोप है। साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या-क्म्भ्/क्ब् दर्ज है, जिसमें धारा क्ब्7,क्ब्8,क्ब्9,फ्07, फ्फ्ख्, फ्फ्म्,फ्भ्फ्, ब्फ्म्, ब्ख्7 और सेवन क्रिमिनल लॉ एक्ट दर्ज किया गया। जिलाधिकारी पंकज यादव ने एनएसए लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही बुधवार को यह आदेश जेल के अधिकारियों को भी तामील करा दिया गया है। इससे पूर्व शमशुद्दीन पुत्र शहाबुद्दीन निवासी पूर्वा इलाही बख्श पर भी रासुका तामील की जा चुकी है। शमशुद्दीन तीरगरान साम्प्रदायिक हिंसा का मुख्य आरोपी है। पुलिस का कहना है कि अभी जेल में बंद तीन और बवालियों पर एनएसए लगाने की तैयारी की जा रही है।

फरार आरोपियों को पकड़ने में नाकाम पुलिस

मेरठ : तीरगरान की हिंसा में मामला ठंडा होते ही पुलिस ने भी हाथ पीछे खींच लिए है। अभी तक पुलिस गोलियां बरसाने वाले खालिद उर्फ अंडा और सुल्तान को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सूत्रों की मानें तो दोनों आरोपी अब खुलेआम घूम रहे हैं, जबकि पुलिस इन मुकदमों में चार्जशीट अदालत में फाइल कर चुकी है। बाकायदा चिह्नित किए गए बवालियों की फरारी दिखाते हुए विवेचना जारी रखी गई है। एसएसपी ओंकार सिंह का कहना है कि महानगर में इससे पहले हुई वारदातों में तीरगरान की हिंसा में सबसे ज्यादा कार्रवाई हुई है। पुलिस कांवड़ यात्रा और रमजान के बाद बवालियों को गिरफ्तार करेगी। इस समय पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कांवड़ यात्रा में लगा दी गई है।

Posted By: Inextlive