- पत्नी ने आत्महत्या बताकर दी तहरीर

- मौके से कोई ग्रामीण उठाकर ले गया तमंचा

सरधना : सलावा गांव में सोमवार सुबह दुकानदार की घर में संदिग्ध परिस्थिति में सीने में गोली लगने से मौत हो गई। इसका कई घंटे बाद पता चला तो पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पत्नी ने आत्महत्या की तहरीर दी है।

खेत पर गई थी पत्नी

सलावा गांव निवासी तीर्थपाल (37) पुत्र फूल्लू गांव में ही परचून की दुकान करता था। सोमवार को उसका गोली लगा शव अपने घर में कमरे में पड़ा मिला। मृतक की पत्नी बबली ने थाने में दी तहरीर में बताया कि सोमवार को वह बच्चों को साथ लेकर खेत पर काम करने गई थी। जबकि बचपन से ही उनके साथ रह रहा तीर्थपाल का भांजा सोनू निवासी अझौता (दौराला थाना) मजदूरी पर था। वह खेत से वापस लौटी तो उसके पति का सीने में गोली लगा शव बेड पर पड़ा था। गोली सीने में लगकर पीठ से बाहर निकल गई। तमंचा भी उसके पास में ही पड़ा था, जिसे भीड़ में शामिल कोई ग्रामीण उठाकर ले गया।

पुलिस ने दर्ज किया केस

बबली की तहरीर पर पुलिस ने आत्महत्या में रिपोर्ट दर्ज कर ली। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। इसे लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा हैं। इंस्पेक्टर मेहर सिंह का कहना है कि तीर्थपाल की पत्नी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये सवाल हैं अनसुलझे

- तीर्थपाल के सीने में गोली लगी जो पीठ से होकर बाहर निकल गई, जबकि आत्महत्या करने वाला ज्यादातर सिर या कनपटी में गोली मारता है।

- तीर्थपाल का बनियान भी फटा हुआ था, जिससे प्रतीत हो रहा था कि मौत से पूर्व उसकी किसी से गुत्थम-गुत्था हुई।

- तीर्थपाल का शव एक कमरे से दूसरे कमरे में डालकर ग्रामीणों को जानकारी दी गई।

- हत्या जैसे संगीन मामले में आला-ए-कत्ल मौके से उठाने का खतरा सिर्फ हत्यारोपी ही मोल ले सकता है।

- तीर्थपाल की जेब से पुलिस को 16 हजार कैश मिला। पुलिस ने सोनू की तलाशी भी ली उसकी जेब से 10 हजार की नकदी मिली। मजदूरी करने वाले सोनू पर इतने पैसे कहां से आए?

- कुछ रिश्तेदारों ने दबी जुबान में बताया कि हाल ही में तीर्थपाल के साथ पत्नी और भांजे ने मारपीट की थी। कई दिन वह पबरसा गांव में अपनी बहन के यहां रहा और वहीं इलाज करवाया। मारपीट क्यों हुई, इसकी सच्चाई भी नहीं पता चली।

Posted By: Inextlive