- पद संभालने के बाद पहली बार निरीक्षण करने सेंट्रल पहुंचे नए डीआरएम ने दी जानकारी

- रेलवे के बेस किचन में गंदगी देख अधिकारियों पर भड़के, किचन स्थानांतरण के दिए आदेश

KANPUR। स्वर्ण शताब्दी को प्लेटफार्म एक से सात पर करने के बाद अब रेलवे अधिकारी उसे प्लेटफार्म नंबर नौ से दौड़ाने की तैयारी में लगा हुआ है। सैटरडे सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण करने आए इलाहाबाद मंडल के डीआरएम एसके पंकज ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लखनऊ-दिल्ली शताब्दी को जल्द ही प्लेटफार्म नंबर नौ से चलाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नौ से स्वर्ण शताब्दी का संचालन कराने के लिए प्लेटफार्म में यात्रियों के लिए विभिन्न सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। जिसको लेकर तेजी से निर्माण कार्य भी चल रहा है।

यात्रियों को यह होगा फायदा

- कैंट साइड की अपेक्षा सिटी साइड में पार्किंग की जगह अधिक है

- प्लेटफार्म 9 पर उतरने के बाद यात्री सब-वे के रास्ते से सिटी साइड निकल टैक्सी ले सकता है

- प्लेटफार्म सात से अधिक चौड़ा है प्लेटफार्म नौ

- अन्य प्लेटफार्म की अपेक्षा इसमें यात्रियों की भीड़ कम होती है।

- प्लेटफार्म पर ट्रेनें कम आने पर अधिक साफ-सफाई रहती है।

सिटी साइड बनेगा वीआईपी लाउंज

डीआरएम एसके पंकज ने बताया कि स्वर्ण शताब्दी के यात्रियों की सुविधा को देखते हुए प्लेटफार्म एक की तरह सिटी साइड यात्री हॉल में जल्द ही वीआईपी लॉज बनाने का निर्माण कार्य चालू हो जाएगा। सिटी साइड वीआईपी लाउंज बनने के बाद शताब्दी में सफर करने वाले वीआईपी यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करने के दौरान समस्याओं का समाना नहीं करना पड़ेगा।

'कौन हैं यहां का सफाई इंचार्ज'

डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म दस पर पुराने साइकिल स्टैंड के पास रेलवे कॉलोनी में गंदगी फैली देखकर भड़क गए। बोले, क्षेत्र का सफाई इंचार्ज कौन है? उन्होंने एरिया के सफाई इंचार्ज अशरफ अली को जमकर फटकार लगाई और चेतावनी भी दी।

ऐसी जगह पर बनाते हो खाना

निरीक्षण के दौरान डीआरएम सेंट्रल सिटी साइड यात्री हॉल में बाथरूम के बगल में रेलवे के बेस किचन को देख अधिकारियों पर भड़के। उन्होंने अधिकारियों की क्लास लगाते हुए कहा कि ऐसी जगह में बन रहा खाना खिला रहे है यात्रियों को। इसके बाद डीआरएम ने जल्द ही जल्द रेलवे का बेस किचन को स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

Posted By: Inextlive