-संगीनों के साये में 15 दिन यूपी बोर्ड की कापी चेक होंगी

-मूल्यांकन केंद्र में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर बैन लगा

-30 मार्च से 15 अप्रैल के बीच मूल्यांकन पूरा कराया जाएगा

KANPUR:

यूपी बोर्ड मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षकों की निगरानी लोकल इंटेलीजेंस यूनिट से कराने की तैयारी कर ली है। गुरू जी किससे बात कर रहे हैं, इस पर भी नजर रखी जाएगी। यही नहीं इस बार मूल्यांकन केंद्रों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। यूपी बोर्ड का मूल्यांकन फ्0 मार्च से क्भ् अप्रैल के बीच कराया जाएगा।

क्ख् लाख कॉपी, चार हजार परीक्षक

सरयू नारायण बाल विद्यालय इंटर कॉलेज आजाद नगर के प्रिंसिपल हरिश्चन्द्र दीक्षित ने बताया कि करीब ख् लाख कॉपी चेक की जाएंगी। सेंटर पर भ्ब्फ् परीक्षक तैनात किए गए हैं। हरजेन्दर नगर इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया यहां पर इंटर का मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। इस सेंटर पर साढ़े चार लाख कॉपी चेक की जाएंगी। इन्हें चेक करने के लिए क्क्00 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। चौधरी महेश चन्द्र इंटर कॉलेज आचार्य नगर के प्रिंसिपल सुधीर शुक्ला ने बताया कि एक लाख 90 हजार कॉपी आएंगी और ब्भ्0 परीक्षक इन कॉपियों का मूल्यांकन करेंगे। डीएवी के प्रिंसिपल केके मिश्रा ने बताया कि ख् लाख फ्भ् हजार कॉपी बोर्ड भेजेगा और इन्हें चेक करने के लिए भ्99 परीक्षक तैनात किए हैं। जीआईसी चुन्नीगंज और हरजेन्दर नगर में इंटर की कॉपियां चेक होंगी।

मूल्यांकन केंद्रों पर लोकल खुफिया सक्रिय रहेगी। कौन आ रहा है, कौन जा रहा है। इसकी रिपोर्ट बोर्ड को दी जाएगी। पुलिस भी तैनात रहेगी। इसके अलावा किसी बाहरी का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित है। सब्जेक्ट टीचर को कोठार नहीं बनाया जाएगा। बिजली और पानी की मुकम्मल व्यवस्था केंद्रों पर रहेगी। शेड्यूल टाइम में मूल्यांकन पूरा कराना प्रॉयोरिटी पर है।

-शिव पूजन पटेल, डीआईओएस

Posted By: Inextlive