-दूसरे दिन भी जारी रहा पंचायत चुनावों की मतगणना का काम

-संडे तक साफ हो पाएगी स्थिति, दून जिले के 43 में से 12 जिला पंचायत के परिणाम घोषित

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : हरिद्वार के छोड़कर क्ख् जिलों में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के मतगणना के दावे फेल साबित हुए। फ्म् घंटे बीत जाने के बाद भी मतगणना कछुवा चाल से ही चल रही है, जिसके कारण दो दिनों से राज्यभर में प्रत्याशियों के बीच बेचैनी का आलम बना हुआ है। फिलहाल दूसरे दिन भी मतगणना जारी है। समाचार लिखे जाने तक देहरादून जिले के जिला पंचायत के क्ख् परिणाम ही घोषित हो पाए।

कछुवा चाल जारी रही

पंचायत चुनावों की मतगणना का काम शुक्रवार से शुरू हुआ, जो शनिवार देर शाम तक जारी रहा। पूरे रिजल्ट निकलने की उम्मीद अब संडे पर टिकी हुई हैं, लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने जिस प्रकार से त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के रिजल्ट वेब साइट, मोबाइल पर दिख जाने के दावे किए थे, वे टांय-टांय फिस्स रहे। हालात यह रहे कि कुछ जिलों को छोड़कर अब तक कहां कितने सीटों का परिणाम सामने आ पाया, शनिवार को भी साफ नहीं हो पाया। खुद आयोग भी असमंजस में रहते हुए कुछ बता पाने में सक्षम नहीं रहा। देहरादून जिले के जिला पंचायत सदस्यों के ब्फ् में से क्ख् के परिणाम फ्म् घंटे में बमुश्किल घोषित हो पाए। क्षेत्र पंचायत सदस्य के फ्ब्ख् सीटों में से ख्8फ् परिणाम शनिवार शाम तक समाचार लिखे जाने तक अधिकृत रूप से घोषित हो पाए। काउंटिंग में धीमी रफ्तार के कारण प्रत्याशियों में दो दिनों से बेचैनी रही।

-----------------------

फ्89 में से ख्भ्क् सीट का रिजल्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम करीब सात बजे तक जिला पंचायत सदस्य के कुल फ्89 सीटों में से ख्भ्क् सीटों के परिणाम घोषित किए गए। अल्मोड़ा जिले में ब्8 में से क्7, उधमसिंहनगर में ब्ख् में दो, चंपावत में सभी क्भ्, नैनीताल में सभी फ्क्, बागेश्वर में ख्0 में से क्ब्, उत्तरकाशी में सभी ख्भ्, चमोली में ख्7 में से क्0, टिहरी में ब्भ् में फ्ब्, देहरादून में ब्फ् में से क्ख्, पौड़ी में सभी ब्ख् और रुद्रप्रयाग में जिला पंचायत सदस्यों के सभी परिणाम घोषित कर दिए गए थे।

Posted By: Inextlive