गत 20 दिसंबर को मेरठ में हुई हिंसा में पकड़े गए पीएफआई सदस्यों के खाते खंगालने की तैयारी

जेल में बंद हैं पीएफआई के पांच सदस्य अमजद, जावेद, नदीम, फैसल और अनीस खलीफा

Meerut। गत 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मेरठ में हिंसा कराने वाले पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े उपद्रवियों के बैंक खातों की जांच के लिए ईडी के साथ एटीएस भी जुटी है। इस बाबत एटीएस ने मेरठ के एसएसपी अजय साहनी को भी पत्र लिखा था।

एटीएस ने भेजा था पत्र

दरअसल, मेरठ में हिंसा फैलाने वालो में पीएफआई के पांच सदस्यों को अमजद, जावेद, नदीम, फैसल और अनीस खलीफा को गिरफ्तार किया गया था। जिनके खातों की जांच के लिए एटीएस ने एसएसपी अजय साहनी को पत्र भी भेजा था। जिसके बाद से हिंसा के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार पांचों आरोपियों समेत पुलिस कुछ अन्य आरोपियों के खातों को खंगालने की तैयारी में जुट गई थी।

चार बैंकों को नोटिस

एटीएस का पत्र एसएसपी को मिलने के बाद चार बैंकों को नोटिस भी दिया गया था। मगर बैंकों की हड़ताल और फिर रविवार होने की वजह से आरोपियों के खातों की डिटेल्स पुलिस नहीं जुटा सकी। मगर आज से संबंधित बैंक आरोपियों के खाते की डिटेल्स पुलिस से शेयर करेंगे। जिसके बाद ये राजफाश होगा कि हिंसा के दौरान पीएफआई के सदस्यों को मेरठ में कहां से और कितनी फंडिंग हुई।

बैंकों को नोटिस दे दिया गया था। बैंकों की हड़ताल और फिर रविवार होने की वजह से आरोपियों के बैंक खातों की डिटेल्स नहीं मिल सकी। सोमवार को बैंक खुल जाने के बाद जानकारी जुटाने की कार्रवाई की जाएगी।

राम अर्ज, एसपी क्राइम, मेरठ

देहात तक फैला है एजेंट्स का जाल

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे देश में हुई हिंसा में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का नाम सामने आया था। मेरठ में पांच पीएफआई के एजेंट्स को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। मगर पुलिस की मानें तो पीएफआई के एजेंट्स का जाल पूरे शहर और देहात में बिछा हुआ है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस का पूरी खुफिया तंत्र जुटा हुआ है।

ये है मामला

दरअसल, शनिवार देर रात पुलिस टीम ने कई जगह दबिश देते हुए 12 लोगों को पीएफआई से जुड़े होने के शक में गिरफ्तार किया था। सभी से लगातार पूछताछ की जा रही है। इंचौली के लावड़ से एक, परतापुर से तीन, सरूरपुर से चार, लिसाड़ी गेट से दो और नौचंदी से भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल ने बताया कि पीएफआई के कुछ और एजेंट्स के नाम पुलिस के सामने आए हैं, जिनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

पीएफआई के एजेंट्स को चिन्हित किया गया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, जल्द ही इनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive