- एग्जाम के दौरान सीसीटीवी कैमरे से निगरानी नहीं होने पर दिया नोटिस

- जल्द ही यूनिवर्सिटी के कंट्रोल रूम से अटैच करने को दिए गए निर्देश

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी ने संबद्ध सभी कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा के दौरान नकल की निगरानी के लिए सभी कॉलेजों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने हैं। साथ ही कॉलेजों को अपने यहां लगे कैमरों का लिंक यूनिवर्सिटी के कंट्रोल रूम से करने के आदेश है। काफी कॉलेजों ने सीसीटीवी कैमरे लगवा लिए हैं, लेकिन कई कॉलेजों ने आदेश के बाद भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगवाए हैं। जिनको यूनिवर्सिटी ने जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगवाकर उनका लिंक यूनिवर्सिटी के कंट्रोल रूम से करने के निर्देश दिए हैँ।

यह है सीन

सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबद्ध म्78 कॉलेज हैं। जिनमें म्भ् सरकारी व एडेड कॉलेज हैं। इन सभी कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश यूनिवर्सिटी ने काफी समय पहले दिए थे। इसके लिए कई बार सेमिनार भी किया गया। ताकि कॉलेजों में होने वाली परीक्षा नकलविहीन की जा सके। स्टूडेंट्स द्वारा की जाने वाली नकल पर नकेल लगाई जा सके। लेकिन कई कॉलेजों ने काफी कहने के बाद भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगवाए। आखिर में इन सभी कॉलेजों को यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी कर जल्द ही कैमरे लगवाने के निर्देश दिए हैं।

ये हैं कॉलेज

जिन कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं उनमें मेरठ का हाई-नेस कॉलेज ऑफ एजुकेशन, रानी लक्ष्मी बाई महिला पीजी कॉलेज, बीडीएस कॉलेज सहित क्7 कॉलेज हैं। जिनमें बुलंदशहर, बिलासपुर, नोएडा, सहारनपुर, बागपत, गाजियाबाद के कॉलेज शामिल हैं। जिनको यूनिवर्सिटी ने सीसीटीवी कैमरे लगाने और उनके साथ बैठक कर इस मामले के निपटारे को लेकर बातचीत होगी। अगर इसके बाद भी कॉलेज सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाते तो उन पर कार्रवाई का सीन बन सकता है। यूनिवर्सिटी की ओर से इन सभी कॉलेजों को सख्त हिदायत दी है।

Posted By: Inextlive