-सहारनपुर का रहने वाला है बदमाश, चार घटनाओं का खुलासा

-बदमाश बोला दून के लोग भोले-भाले, इसी का उठाता था फायदा

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : दून में घर में रहने वाले बुजुर्गो के लिए आतंक का पर्याय बने जहर खुरान बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से अप्रैल माह में हुई दो घटनाओं में लूटा गया माल बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि आरोपी ने नेहरू कॉलोनी में सरीन परिवार और बसंत विहार में दो बुजुर्ग महिलाओं से लूट के साथ-साथ वर्ष 2014 में हुई दो अन्य घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। सहारनपुर निवासी इस बदमाश के विरुद्ध अलग-अलग शहरों में 13 मुकदमें दर्ज हैं।

शातिर है बदमाश

एसएसपी/डीआईजी पुष्पक ज्योति ने बताया कि ख्क् अप्रैल को बसंत विहार में एक बदमाश खुद को गैस एजेंसी कर्मचारी बताकर घुसा और वहां रहने वाली दो बुजुर्ग बहनों को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर बहोश कर दिया। इसके बाद वह उनके गहने और नकदी लेकर वहां से फरार हो गया था। इससे एक सप्ताह पूर्व नेहरू कॉलोनी में भी इसी तरह की घटना हुई थी। लगातार दो वारदात के बाद बदमाश की तलाश में सहारनपुर और मेरठ शहरों में भी पुलिस ने छापेमारी की। इसी बीच सैटरडे को को एसओजी की मदद से पुलिस ने बसंत विहार थाना एरिया से बदमाश को धर दबोचा। बदमाश की पहचान हरदीप छाबड़ा उर्फ दीपा पुत्र स्व। ओमप्रकाश निवासी न्यू गोपाल नगर थाना कोतवाली सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। हरदीप ने क्भ् अक्टूबर ख्0क्ब् को वसंत विहार के सांई लोक कॉलोनी और क्9 दिसंबर ख्0क्ब् को रुचिपुरा पटेलनगर में इसी तरह की घटनाओं को अंजाम देने की बात भी स्वीकार कर ली है।

भोलेपन का उठाता था फायदा

हरदीप के खिलाफ दून के अलावा मेरठ और सहारनपुर में अलग-अलग धाराओं में नौ मुकदमें दर्ज हैं, लेकिन इस तरह की घटनाओं को अंजाम उसने सिर्फ दून में ही दिया। हरदीप का कहना है कि दून के लोग बहुत भोले हैं और उसे अपने घर में आसानी से प्रवेश दे देते थे।

जानता है सम्मोहित करना

हरदीप ने बताया कि वह जबरदस्ती किसी के गहने नहीं उतारता, बल्कि उसे सम्मोहन विद्या भी आती है। बुजुर्गो को मदहोश कर वह उनसे खुद गहने उतारने को कह देता था। जिस वे उसे अपने गहने उतार कर दे देते थे।

Posted By: Inextlive