मैच खत्म होने से पहले टीम इंडिया ने मनाया जीत का जश्न करवा लिया फोटोशूट

2019-01-07T12:14:33Z

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए आखिरी टेस्ट के खत्म होने से पहले टीम इंडिया ने जीत का जश्न मना लिया। दरअसल भारतीय टीम आैर स्टाॅफ ने सोमवार सुबह मैदान पर फोटोशूट करवाया जबकि मैच ड्राॅ होने की खबर दोपहर में आर्इ।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा आैर आखिरी टेस्ट सिडनी में ड्राॅ हो गया। इसी के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। वैसे तो टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज में बढ़त बना चुकी थी मगर सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन जब तक ड्राॅ की घोषणा नहीं हुर्इ तब तक भारत को अफिशल विजेता घोषित नहीं किया गया। हालांकि विराट सेना ने खुद को पहले ही चैंपियन मान लिया था, इसका नजारा सोमवार सुबह मैदान पर देखने को मिला जब भारत ने सहयोगी स्टाॅफ के साथ जीत का जश्न मनाया आैर फोटोशूट करवाया।

The victory signs were out at India's photo session before the scheduled start of play on day five
It's still raining in Sydney: https://t.co/Jcaq9sG4KK #AUSvIND pic.twitter.com/PiY6pIHOlP

— ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) 7 January 2019


रिषभ पंत ने दिखाया विक्ट्री साइन

पिछले दो दिनों से सिडनी में हो रही बारिश से खेल काफी प्रभावित हुआ। एेसे में सभी को उम्मीद थी कि ये टेस्ट ड्राॅ रहेगा। भारतीय खिलाड़ी तो इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने विक्ट्री साइन के साथ फोटोशूट करवाया। खासतौर ये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को जीत की खुशी ज्यादा दिखी। पूरी विराट सेना बारिश के बावजूद मैदान पर फोटो क्लिक कराने में जुटी रही।

कोहली ने खत्म किया 71 साल का सूखा

आॅस्ट्रेलियार्इ जमीं पर भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया ने पहला आॅस्ट्रेलिया दौरा 1947 में किया था तब भारतीय टीम की कमान लाला अमरनाथ के हाथों में थी। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। पिछले 71 सालों में कर्इ भारतीय कप्तान आए आैर गए मगर जीत किसी को नसीब नहीं हुर्इ, मगर अब विराट ने कंगारुआें को उनके घर पर हराकर इतिहास रच दिया।

सीरीज जीतने के बाद कोहली को आर्इ अनुष्का की याद, मैदान में बुलाकर जताया प्यार
आॅस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने में भारत के 28 कप्तान बदल गए


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.