कई अधिकारियों को दी चेतावनी, कहा आदत में ले आ लो सुधार

शौचालय व लोहिया आवास को जल्द पूरा कराने का दिया आदेश

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: गुरुवार को अचानक जिलाधिकारी बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के अमसौना गांव पहुंचे तो वहां पर हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने गांव में विकास कार्यो के साथ आंगनबाड़ी, शिक्षा का स्तर, लोहिया आवास, शौचालय, पेंशन व वरासत सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन का बरीकी से निरीक्षण किया।

शौचालय की स्थिति खराब

अमसौना गांव जिलाधिकारी द्वारा गोद लिया गया गांव है। गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ। आदर्श सिंह गांव का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान ग्रामीणों ने ग्राम सभा के पुरवा जैतीपुर में विकास को लेकर किए जा रहे सौतले व्यवहार की जानकारी देते हुए अपने आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीण काशीराम ने वरासत न दर्ज करने की शिकायत दर्ज कराई।

वरासत न होने की शिकायत

इसी के साथ 20 वर्ष पूर्व मिले पट्टा का वरासत न दर्ज किए जाने की शिकायत गांव के निवासी राजाराम, छोटेलाल, देवतादीन व रामशिरोमणि ने की। जिलाधिकारी ने सभी ग्रामीणों की शिकायतों को ध्यान से सुना और उन्हें निस्तारण का पूरा भरोसा दिलाया। डीएम ने गांव में निर्मित शौचालयों की जानकारी ली तो पता चला कि 94 स्वीकृत शौचालय में आधे से अधिक अधूरे है। इस पर डीएम ने अपनी नाराजगी जताते हुए उसे जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

लोहिया आवास मिला अपूर्ण

इसी के साथ डीएम ने लोहिया आवास अधूरा रहने पर भी अपनी नाराजगी जताई। गांव के अतिकुपोषित के रूप में चिन्हित किए गए बच्चों का वजन कराने के साथ टीकाकरण की जानकारी ली। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। वीके पांडेय, सीडीपीओ मंजरी श्रीवास्तव, तहसीलदार महेंद्र कुमार सिंह, अधीक्षक सुनील यादव, कानूनगो सुभाष श्रीवास्तव, लेखपाल अमित सरोज, प्रधान पन्नालाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive