-दो माह से किराए पर रह रहा था बिजनौर निवासी मृतक

-साथ रहने वाला दोस्त और उसकी बहन लापता

Meerut:: सिविल लाइन थाना क्षेत्र। मोहल्ला मोहनपुरी। सोमवार की सुबह यहां के एक मकान में प्रॉपर्टी डीलर का शव मिलने से सनसनी फैल गई। हालात देखकर हर कोई हत्या की बात कर रहा था, मगर पुलिस को सुसाइड महसूस हो रहा था और वह तफ्तीश के बाद किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कर रही थी। फंदे पर झूले युवक के पांव जमीन पर टिके हुए थे तो उसके साथ रहने वाला उसका दोस्त अपनी बहन के साथ लापता था। पुलिस इसलिए हत्या नहीं मान रही थी, क्योंकि उसके पास कोई तहरीर नहीं थी।

ये है मामला

बिजनौर की आवास विकास कालोनी का निवासी अभिषेक जिंदल मेरठ की मोहनपुरी में प्रवीन कुमार शर्मा के मकान में किराए पर रह रहा था। प्रवीन के अनुसार अभिषेक प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था और पिछले माह से उनके मकान में रह रहा था। प्रवीन के अनुसार अभिषेक के साथ उसका एक दोस्त और उसकी बहन भी साथ रहते थे। कुछ दिन पूर्व अभिषेक बिजनौर स्थित अपने घर गया था और रविवार को ही वापस लौटा था।

खिड़की से झांकने पर चला पता

सोमवार की सुबह काफी देर तक अभिषेक के कमरे से कोई हलचल न होती देख प्रवीन ने कमरे की खिड़की से झांककर देखा तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गई। कमरे में अभिषेक का शव पंखे से लटका हुआ था। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा।

पैर टिके थे जमीन पर

शव के पैर जमीन पर टिके हुए थे, जिसके चलते यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि संभवत: उसकी हत्या के बाद शव को पंखे से लटकाया गया है। हालांकि पुलिस मामले को खुदकुशी बता रही है। अभिषेक के मोबाइल से कॉल करके पुलिस ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी। मृतक का भाई अनुज मेरठ पहुंचा। उधर, मकान मालिक के अनुसार घटना के बाद से अभिषेक के साथ रहने वाला उसका दोस्त अपनी बहन सहित लापता है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मकान मालिक से बातचीत के बाद मामला खुदकुशी का लग रहा है। अभी कारण पता नहीं चल सका है। पोस्टमार्टम के बाद काफी हद तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

-एसके राणा

इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स

Posted By: Inextlive