-रोहनिया, मिर्जामुराद, लोहता व चौबेपुर में हुई घटनाएं

VARANASI

रोहनिया, लोहता, मिर्जामुराद व चौबेपुर थाना क्षेत्रों में बुधवार की रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। पूर्व प्रधान व बुनकर सहित चार लोगों के मकानों से नकदी समेत लाखों रुपये मूल्य के जेवर सहित अन्य सामान पर हाथ साफ किया। रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव के पूर्व प्रधान अमलेश सिंह उर्फ धरो सिंह गांव में ही दो मंजिला मकान बनवाकर रहते हैं। चोर चहारदीवारी फांदकर मकान में दाखिल हुए और पाइप के सहारे ऊपर की मंजिल पर चढ़ गए। पूर्व प्रधान के दो मंजिले मकान में कुल ख्ख् कमरे है। जिस कमरे में परिजन सोए थे चोर उसे बाहर से बंद कर पूरे इत्मीनान से ज्यादातर कमरों का ताला चटका दिया और लगभग ढाई लाख नकद समेत पांच लाख रुपये मूल्य की ज्वेलरी समेट ले गए। घरवालों को चोरी की जानकारी सुबह सो कर उठने पर हुई। सभी के रूम बाहर के बंद मिले तो लोगों ने शोरगुल मचाना शुरू किया। पड़ोसियों को बुलाकर बाहर से बंद घर को खुलवाया।

सुबह उठे तो टूटा मिला दरवाजा

लोहता के (महमूदपुर) छोटी बाजार निवासी राहुल के घर में घुसे चोरों ने करीब दो लाख मूल्य की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। राहुल पेशे से बुनकरी है। वह रात में काम करने गया था उसकी पत्‍‌नी किरण बच्चों के साथ जगतगंज स्थित मायके चली गई। बुनकर के पिता श्याम सुंदर प्रजापति सुबह उठे तो देखे कि दरवाजा टूटा हुआ है। भुक्तभोगी ने चोरी की बाबत थाने पर तहरीर दी है। वहीं पुलिस चोरी की घटना को भाइयों का विवाद बता रही है।

खंगाला पूरा घर

मिर्जामुराद, वादीपुर गांव में अजय सिंह उर्फ मिंटू के घर में घुसे चोर उनकी भाभी शिक्षिका नीतू सिंह के गले में पड़ा सोने का मंगलसूत्र व पैर से चांदी की पायल समेत पर्स में रखे क्फ् हजार नकद उड़ा दिए। महिला की नींद खुलते ही जब वह चोरों को पकड़ने का प्रयास की तो चोर धक्का देकर भाग निकले। इस दौरान चोरों ने दो अन्य कमरों का ताला तोड़ पीतल के बर्तन भी समेट ले गए। चोरों ने गृहस्वामी समेत उसकी मां के दरवाजे की कुण्डी को बाहर से बंद कर दिया था। चौबेपुर के झाझूपुर गांव निवासी हौसिला तिवारी के मकान की चहारदीवारी फांदकर घुसे चोर चार हजार नकद व ख्0 हजार रुपये कीमत के आभूषण व कीमती कपड़े उठा ले गए। गिरधरपुर में भुल्लन मिश्रा के घर चोर पहुंचे लेकिन तब तक फेमिली मेंबर्स जाग गए जिससे चोर भाग निकले।

Posted By: Inextlive